चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

खून से सनी लाश, तेजधार हथियारों से वार; जानें क्यों की गई सुभासपा नेता Nandini Rajbhar की हत्या?

UP Leader Nandini Rajbhar Murder: उत्तर प्रदेश में महिला नेता नंदिनी राजभर की घर में घुसकर दिनदहाड़े तेजधार हथियारों से वार करके हत्या की गई। नंदिनी की खून से सनी लाश उनके घर से बरामद हुई। पड़ोस की महिला ने नंदिनी की लाश देखी। जमीनी विवाद में कार्रवाई की मांग करने के चलते हत्या किए जाने का शक जताया गया है।
08:04 AM Mar 11, 2024 IST | Khushbu Goyal
उत्तर प्रदेश में महिला नेता नंदिनी राजभर की हत्या हुई है।
Advertisement

UP Political Leader Nandini Rajbhar Murder (साहिल खान, संतकबीरनगर): लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच उत्तर प्रदेश में एक महिला नेता की हत्या हो गई है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) की महिला मोर्चा प्रदेश सचिव नंदिनी राजभर की उनके घर में ही खून से सनी लाश मिली है।

Advertisement

तेजधार हथियार से वार करके 30 वर्षीय नंदिनी का मर्डर किया गया है। वारदात संतकबीरनगर ज़िले में अंजाम दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हत्या का केस दर्ज कर लिया है। महिला नेता की हत्या से उनके समर्थकों में आक्रोश है, जिन्हें संभालने के लिए पुलिस ने इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया। आरोपियों की तलाश जारी है।

 

Advertisement

जमीनी विवाद में हत्या किए जाने का शक

मिली जानकारी के अनुसार, सुभासपा की महिला मोर्चा प्रदेश सचिव नंदिनी राजभर एक ज़मीनी विवाद के मामले में पिछले 10 दिन से एक्टिव थीं और पुलिस आधिकारियों से कार्रवाई करने की मांग कर रही थी, लेकिन रविवार शाम को कोतवाली खलीलाबाद शहर के डीघा मोहल्ले में स्थित उनके आवास में घुसकर उनकी हत्या कर दी गई।

नंदिनी दोपहर करीब 2 बजे ही पार्टी के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद सीधा घर पहुंची थीं। उनके पति काम पर गए थे। 7 वर्षीय इकलौता बेटा भी घर से बाहर खेलने गया था। शाम को पड़ोस की एक महिला उनके घर किसी काम से आई, लेकिन वह नंदिनी की लाश देखकर चिल्लाने लगी।

 

मृतका के समर्थकों ने पुलिस से छीनी लाश

महिला के शोर मचाने पर मोहल्ले के लोग इकठ्ठा हो गए। उन्होंने हत्या होने की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग की टीमें और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। कोतवाली पुलिस और फोरेंसिक डिपार्टमेंट की टीमें भी साक्ष्य जुटाने के लिए पहुंची।

मृतका के समर्थकों में आक्रोश की भावना देखते हुए पुलि ने इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया। अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह, SSP सत्यजीत गुप्ता और DM महेन्द्र सिंह तंवर भी घटना स्थल पर जांच पड़ताल करने पहुंचे। वहीं पुलिस जब शव को ले जाने लगी तो उनके समर्थकों ने पुलिस से नंदिनी राजभर की लाश छीन ली।

हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

मामला बिगड़ता देखकर DIG बस्ती मंडल आरके भारद्वाज भी घटना स्थल पर पहुंचे और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को आश्वासन देकर समझाया गया कि नंदिनी राजभर के हत्यारों को जल्दी दबोच लिया जाएगा। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभाषपा) के राष्ट्रीय सचिव विनोद कुमार राजभर ने मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024UP Crime NewsUP Murder News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement