whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बची 60 यात्रियों की जान, किसी का सिर फूटा किसी की टांगें टूटी; UP के रामपुर में कब-कैसे हुआ हादसा?

Roadways Bus Accident: 2 बसों में आमने-सामने की टक्कर होने से पैसेंजर्स घायल हुए हैं। हालांकि 60 से ज्यादा लोगों की जान बच गई है, लेकिन 3 लोग मारे गए हैं। आइए जानते हैं कि हादसा कब और कैसे हुआ?
08:48 AM Jul 22, 2024 IST | Khushbu Goyal
बची 60 यात्रियों की जान  किसी का सिर फूटा किसी की टांगें टूटी  up के रामपुर में कब कैसे हुआ हादसा
टक्कर लगने से दोनों बसें बुरी तरह डैमेज हो गईं।

UP Rampur Two Bus Collision: उत्तर प्रदेश के रामपुर में लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर आज भीषण सड़क हादसा हुआ। सुबह करीब साढ़े 4 बजे 2 बसों की आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसे में 3 पैसेंजरों की मौत हुई है और 50 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन घायलों की हालत काफी खराब है। किसी का सिर फूटा हुआ है तो किसी की टांगें दबने से टूट गईं।

घायलों ने पुलिस को दिए बयाना में हादसे की आंखों देखी कहानी भी बताई। एक घायल शख्स ने हादसे के लिए ड्राइवर को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि ड्राइवर बहुत स्पीड से बस चला रहा था। इसलिए सामने से आ रही बस के बिल्कुल सामने आकर जब उसने कट मारकर साइड में जाने की कोशिश की तो टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों बसें सड़क किनारे पलट गईं। अंधेरा होने के कारण कोई अपना बचाव नहीं कर पाया।

यह भी पढ़ें:लड़कियों को डंडे मारे और गोलियां दागी…देखें 5 डराने वाले वीडियो, बांग्लादेश के हालात देख खड़े हो जाएंगे रौंगटे

मंदिर के पुजारी और भक्तों ने बचाव अभियान चलाया

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आज सावन का महीना शुरू हो गया है और सावन का पहला सोमवार है। कांवड़ यात्रा भी शुरू हो रही है तो इसके चलते रामपुर में वनवे ट्रैफिक है, जिस कारण एक सड़क पर होने के कारण बसों की टक्कर हो गई। हादसा भैरव बाबा मंदिर के पास हुआ। एक बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। वहीं दूसरी बस प्राइवेट वॉल्वो बस थी, जो साहिबाबाद डिपो की थी और हरिद्वार से श्रावस्ती जा रही थी।

हादसे में दोनों बसें बुरी तरह डैमेज हुई हैं। वहीं टक्कर होते ही पैसेंजरों में चीख पुकार मच गई थी। चिल्लाने की आवाजें सुनकर मंदिर के पुजारी और दर्शन करने आए लोग दौड़े आए। उन्होंने ही हादसे की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर आकर बचाव अभियान चलाया। घायलों को एंबुलेंस की मदद से रामपुर के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया गया। हादसास्थल पर प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे।

यह भी पढ़ें:जले हुए अंग, जख्मों पर बदबूदार दवाई; क्या एलियंस ने मारा था मशहूर बिजनेसमैन, देखें क्या कहती जांच रिपोर्ट?

कुछ पैसेंजर्स प्राथमिक उपचार कराकर घर निकले

सूत्रों के अनुसार, हादसे में करीब 20 पैसेंजर्स गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। वहीं मामूली चोटों वाले लोग प्राथमिक उपचार कराकर अपने घर चले गए। हादसे के बारे में पता चलते ही जिलाधिकारी जोगेंद्र सिंह और SP विद्यासागर मिश्रा हादसास्थल पर पहुंचे। हादसा होने के कारणों की जानकारी लेने के लिए दोनों अधिकारियों ने घायलों के बयान लिए। मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाए। हादसे का कारण ड्राइवरों की लापरवाही बताया जा रहा है, जो वनवे होने के बावजूद स्पीड से ड्राइविंग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें:AC बम की तरह फटा, 4 भारतीय जिंदा जले; कुवैत में फ्लैट में भीषण अग्निकांड, कल शाम ही लौटा था भारत से

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो