लाडले को बचाने के लिए भेड़िए से भ‍िड़ गई बहादुर मां, आदमखोर ने किया अब शहर का रुख

Terror of Man Eating Wolves: सीतापुर जिले में भेड़ियों का आंतक फिर दिखा है। इस बार भेड़िए ने सो रहे एक बच्चे पर हमला किया। वहीं, दूसरे गांव में भी दो भेड़िए देखे जाने का दावा किया गया है। लेकिन वन विभाग के अधिकारियों ने चौंकाने वाली बात कही है। उन्होंने एक दूसरे जानवर की मौजूदगी का दावा किया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Sitapur Terror of Man Eating Wolves: (बसंत मिश्रा, सीतापुर) यूपी के सीतापुर जिले में ग्रामीण आंचल के लिए आतंक का पर्याय बन चुके भेड़िए अब शहर की तरफ रुख करने लगे हैं। रविवार रात को हरगांव थाना क्षेत्र के परसेहरा शरीफपुर गांव में भेड़िए ने मां के साथ सो रहे एक मासूम पर हमला कर दिया। बच्चे पर हमला होता देख मां खूंखार भेड़िए से भिड़ गई। भेड़िए के साथ हुए संघर्ष में महिला के हाथों पर दांतों और पंजों के निशान लग गए। शोर मचाने पर भेड़िया मौके से भाग गया। भागते समय भेड़िए ने एक और शख्स पर हमला कर दिया। जिससे वह घायल हो गया। इसी प्रकार भेड़िए ने देर रात पड़ोस के गांव में भी हमला किया।

भेड़िए और एक पालतू कुत्ते के बीच काफी देर तक संघर्ष हुआ। कई जगह पर लोगों को आदमखोर के पैरों के निशान मिले हैं। वहीं, सूचना पाकर वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और पैरों के निशान देखे। अधिकारियों ने चौंकाने वाला दावा किया। अधिकारियों ने कहा कि ये भेड़िए नहीं, सियार के पैरों के निशान हैं।

गांव में दहशत, लोग खेतों में जाने से डरे

फिलहाल कुछ भी हो, लेकिन परसेहरा शरीफपुर गांव में दहशत का माहौल है। ग्रामीण खेतों में नहीं जा रहे हैं। गांव में हर तरफ भेड़िए के हमले की ही चर्चा हो रही है। अगर खेतों में लोग जा भी रहे हैं तो हाथों में डंडे लेकर। दहशत का आलम यह है कि गांव में महिलाएं घर के बाहर बैठकर काम कर रही हैं तो पास में डंडा रखा हुआ है। महिला रोजीदा का कहना है कि वह रविवार रात अपने बच्चे के साथ घर के बाहर चारपाई पर लेटी हुई थी। तभी बच्चे पर भेड़िए ने हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें:आखिर क्यों खूंखार हुए भेड़िए? यूपी-बिहार में ही क्यों होते हैं हमले? 7 राज्यों में पॉपुलेशन अधिक

चिल्लाने पर उसकी नींद खुल गई और उसने अपने हाथ से भेड़िए पर प्रहार किया। कुछ दूर जाने के बाद भेड़िया दोबारा लौटा और उसके बच्चे पर फिर हमला किया। वह भेड़िए से मुकाबला करने लगी और करीब 10 मिनट तक संघर्ष के बाद भेड़िया पीछे हट गया। इस दौरान भेड़िए ने उसे दांतों और नाखूनों से घायल कर दिया। महिला का कहना है कि शोर मचाने पर गांव के तमाम लोग उसके घर के बाहर एकत्र हो गए। इसके बावजूद भी भेड़िया कई देर तक उनसे दूर खड़ा रहा।

लोगों को देख भाग नहीं रहे भेड़िए

इसके बाद जब ग्रामीणों ने डंडे लेकर पीछा किया तो एक शख्स पर उसने हमला कर दिया। जिससे वह घायल हो गया। उसने साफ तौर पर देखा कि उसके बच्चे पर जिस जानवर ने हमला किया, वह सियार नहीं, भेड़िया था। गांव कसीमापुर की रहने वाली रामश्री का कहना है कि उनके घर के बाहर बंधी बकरी पर रात करीब 9 बजे भेड़िए ने हमला कर दिया। उसके पालतू कुत्ते ने भेड़िए को दौड़ा लिया। दोनों के बीच काफी देर तक लड़ाई होती रही। इसी दौरान बेटे ने भेड़िए पर कई बार डंडे से प्रहार किया। लेकिन फिर भी वह उनके कुत्ते से संघर्ष करता रहा। कुछ देर बाद फिर भेड़िए ने हमला कर दिया। इस बार दो भेड़िए आए। लेकिन शोर मचाने पर लोग आ गए। जिसके बाद भेड़िए दौड़ गए।

यह भी पढ़ें:कहां छुपे हैं भेड़िये? सर्च ऑपरेशन में जुटे 200 जवान, 55 टीमें, बहराइच में 7 साल के बच्चे पर किया हमला

Open in App
Tags :