खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कोई दबंगों से दुखी दिखा तो कोई माफिया से, जनता दर्शन में सीएम योगी बोले- गरीबों को उजाड़ने वालों को नहीं छोड़ेंगे

Uttar Pradesh CM Yogi Janta Darshan in Gorakhnath Temple: गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में करीब 300 लोग उपस्थित थे, जिनसे सीएम योगी ने मुलाकात की।
02:03 PM Nov 13, 2023 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Uttar Pradesh CM Yogi Janta Darshan in Gorakhnath Temple: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ दिवाली मनाने के बाद अगले दिन सोमवार को सुबह गोरखपुर प्रवास के दौरान गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। मंदिर में सीएम योगी ने भगवान गोरखनाथ की पूजा-अर्चना की। इसके बाद सीएम योगी मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में आए लोगों से मिले और उनकी परेशानियों को सुना। इसके बाद सीएम ने समस्या लेकर पहुंचे लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि घबराइए मत, सरकार और प्रशासन लोगों की समस्या पर उचित कार्रवाई करेगी। इसके बाद सीएम योगी ने अपने पास खड़े आधिकारियों को निर्देश दिया कि जनता की समस्याओं पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए।

Advertisement

जनता दर्शन में 300 लोग उपस्थित

सोमवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में करीब 300 लोग उपस्थित थे, जिनसे सीएम योगी ने मुलाकात की। जनता दर्शन में 300 लोगों ने सीएम से अपनी अलग- अलग मामलों से जुड़े समस्याओं के निस्तारण के लिए गुहार लगाई। प्रदेश की जनता की समस्या सुनने के बाद सीएम योगी ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को लोगों के प्रार्थना पत्र देकर निर्देश दिया कि सभी समस्याओं का निपटारा जल्दी, निष्पक्ष और सन्तुष्टी के साथ होना चाहिए।

कठोर कार्रवाई की जाए

सीएम योगी ने अपराध व जमीन कब्जा किए जाने से संबंधी शिकायतों पर पुलिस अधिकारियों को अपराधियों और भू-माफिया के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा यदि कोई दबंग, माफिया किसी की जमीन जबरन कब्जा कर रहा हो तो उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। गरीबों को उजाड़ने वाले कतई न बख्शे जाएंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: क्या चारों विधानसभा चुनाव में भाजपा की तरफ से प्रचार करेंगे महाराष्ट्र के CM शिंदे? क्यों हो रही अलोचना? https://bellevuehealthcare.com/

आर्थिक मदद की गुहार

जनता दर्शन में हर बार की तरह कुछ लोग इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर आए थे। मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिया कि धन के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकेगा। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया कि जो भी जरूरतमंद हैं, प्रशासन उनके उच्च स्तरीय इलाज का इस्टीमेट शीघ्रता से बनवाकर उपलब्ध कराए। इस्टीमेट मिलते ही सरकार तुरंत धन उपलब्ध कराएगी। इस दौरान एक महिला अपनी बच्ची के दोनों आंखों में मोतियाबिंद की समस्या लेकर पहुंची थी। सीएम योगी ने उसे भरोसा दिया कि इसका इलाज सरकार कराएगी। उन्होंने महिला के पाल्य के लिए अधिकारियों को जिला अस्पताल या मेडिकल कॉलेज में मोतियाबिंद के मुफ्त इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

Advertisement
Tags :
cm yogi adityanathGorakhpurJanta DarshanUttar Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement