खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सिलेंडर फटा और जिंदा जल गए मां-बेटा; बाप-बेटी पहुंचे अस्पताल; UP के जालौन में छत गिरने से हादसा

Cylinder Blast Roof Collapsed: सिलेंडर में जोरदार धमाका हुआ और मकान की छत ढह गई। मलबे के नीचे परिवार के 4 सदस्य दब गए, जिनमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस सिलेंडर ब्लास्ट होने के कारणों की तलाश में जुटी है।
10:36 AM Aug 11, 2024 IST | Khushbu Goyal
चीख पुकार सुनकर दौड़े आए पड़ोसियों ने घायलों को मलबे से निकाला।

Uttar Pradesh Jalaun Cylinder Blast: उत्तर प्रदेश के जालौन में आज सुबह भीषण हादसा हुआ। सिलेंडर में ब्लास्ट होने से एक मकान की छत गिर गई और घर में भीषण आग भी लग गई। मलबे के नीचे दबने और आग में झुलसने से परिवार से 4 सदस्य बुरी तरह घायल हो गए, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले मां-बेटे ने दम तोड़ दिया। वहीं बाप-बेटी की हालत नाजुक है। दोनों बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचाए गए।

ग्रामीणों ने बचाव अभियान चलाते हुए चारों घायलों को अस्पताल पहुंचाया। हादसे की सूचना पुलिस को भी ग्रामीणों ने ही दी। जालौन के कोच थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गांव मेलहुआ की घटना है। हादसे की जानकारी मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप बर्मा दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। मृतका की जेठानी रागनी धायल की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। सिलेंडर ब्लास्ट होने के सही कारणों की तलाश पुलिस कर रही है।

यह भी पढ़ें:सिर फूटे बहा खून, 3 स्टूडेंट्स की मौत; कार काटकर निकाली ड्राइवर की लाश, कहां-कैसे हुआ हादसा?

गैस रिसाव के कारण हुआ हादसा?

अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार वर्मा ने बताया कि हादसा कोंच कोतवाली के दायरे में आने वाले गांव मेहलुआ में हुआ। मृतकों की शिनाख्त मोहिनी और उसके 6 साल के बेटे देव के रूप में हुई। घायलों में मोहिनी का पति अखिलेश और 12 साल की बेटी अदिति शामिल है। चारों को पहले सामुदायिक केंद्र ले जाया गया, जहां मोहिनी और देव को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं अखिलेश और अदिति को हालत नाजुक होने पर हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

घायल अखिलेश ने बताया कि हादसा गैस रिसाव के कारण हुआ। रात को खाना बनाते समय गैस रिसाव हो रहा था। सुबह सिलेंडर बदलने की बात कहते हुए उसने रेगुलेटर बंद कर दिया, लेकिन सुबह मोहिनी गैस रिसाव वाली बात भूल गई और उसने जैसे ही गैस जलाई, धमाके के साथ सिलेंडर फट गया। वह उछलकर दूर गिरी और ऊपर से छत धड़ाम से गिर गई। मलबे के नीचे चारों दब गए। एक दूसरे को बचाने के चक्कर में चारों एक ही जगह आ गए थे।

यह भी पढ़ें:बिहार में शादी करने की खौफनाक सजा, अपने ही भाई ने घोंटा गला, पेड़ से लटकी मिली लाश

Open in App Tags :
cylinder blastJalaun Latest NewsRoof collapsedUttar Pradesh News