whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'जनता के बीच जाओ, काम करो' UP में खराब प्रदर्शन के बाद CM योगी ने अपने मंत्रियों को जारी किए आदेश

Uttar Pradesh Lok Sabha Election 2024 Result: यूपी में बीजेपी को सिर्फ सीटें ही कम नहीं मिली, बल्कि उम्मीदें को बड़ा झटका लगा। इसको लेकर योगी आदित्यनाथ में मंथन शुरू कर दिया है। आखिर लोकसभा चुनाव में हार का बड़ा कारण क्या रहा? इसको लेकर योगी ने अपने मंत्रियों को फील्ड में उतरने के निर्देश जारी किए हैं।
06:37 PM Jun 08, 2024 IST | Parmod chaudhary
 जनता के बीच जाओ  काम करो  up में खराब प्रदर्शन के बाद cm योगी ने अपने मंत्रियों को जारी किए आदेश
सीएम योगी आदित्यनाथ।

Uttar Pradesh Lok Sabha Election Result 2024: उत्तर प्रदेश में खराब नतीजों के बाद भाजपा ने इसके कारणों पर मंथन शुरू कर दिया है। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ अब सक्रिय हो गए हैं। पार्टी का वोट बैंक जिस हिसाब से खिसका है? उससे भाजपा को डर हो गया है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में क्या होगा? इससे पहले पार्टी ने बड़े बदलाव का खाका तैयार कर लिया है। सीएम योगी खुद छोटी से छोटी चीज का मंथन कर रहे हैं। उन्होंने कैबिनेट की मीटिंग में अपने मंत्रियों को आदेश दिए हैं कि फील्ड में उतरें। जनता के बीच जाएं, लोगों से संवाद करें, उनकी सभी दिक्कतों को दूर किया जाए।

हेल्पलाइन को और प्रभावी बनाने के आदेश

चुनाव परिणाम पूरी तरह बीजेपी की उम्मीदों के विपरीत रहे हैं। जिसको लेकर खुद सीएम योगी मंथन कर रहे हैं। कैबिनेट मीटिंग में उन्होंने मंत्रियों को सीधे तौर पर जनता से जुड़ने के आदेश दिए हैं। सीएम ने कहा कि वीआईपी कल्चर को स्वीकार नहीं किया जाएगा। जनता के बीच जाकर शांति के साथ बात करने की जरूरत है। हमारी सरकार उनकी हर परेशानी को दूर करेगी, ये जनता को लगना चाहिए।

शनिवार को आयोजित की गई मीटिंग में सीएम ने हेल्पलाइन को और भी प्रभावी बनाने के लिए जोर दिया। इस बैठक में यूपी के दोनों डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य नहीं पहुंचे। जिसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। वहीं, योगी ने मंत्रियों से कहा कि वे जनता की समस्याओं का हल प्राथमिकता से करें। अगर उनके सामने किसी प्रकार की लापरवाही सामने आई, तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोगों के काम लटकने नहीं चाहिए। लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए, सार्वजनिक कार्यालयों में यह सुनिश्चित किया जाए। मंत्री हर योजना की समीक्षा करें।

यह भी पढ़ें:ऐश्वर्या मेनन और सुरेखा यादव कौन? जिन्हें मिला PM Narendra Modi के शपथ ग्रहण समारोह का न्योता

योगी ने कहा कि प्रदेश की इकोनॉमी को हर हाल में एक ट्रिलियन डॉलर करने की दिशा में सभी विभाग मिलकर काम करें। लोगों को बीमारियों से बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग उपाय करें। मोदी 9 जून को शपथ लेंगे। माना जा रहा है कि इस बार अवध और पूर्वांचल में बड़ा बदलाव हो सकता है। यहां से बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। बीजेपी को 33, कांग्रेस को 6, सपा को 37, रालोद को 2 और 1 अपना दल को मिली है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो