चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Lucknow Building Collapse: 'डोरेमोन' ने बचाई 6 साल के मुस्तफा की जान! आंखों देखी सुन अधिकारी भी दंग

01:12 PM Jan 26, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

Lucknow Building Collapse: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के वजीर हसनगंज में हुए हादसे में एक छह साल के बच्चे की जान बच गई है। डॉक्टरों ने उसे खतरे से बाहर बताया है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि बच्चे की जान एक कार्टून कैरेक्टर डोरेमोन (Doraemon Cartoon) की वजह से बची है। बच्चे ने जब यह कहानी बताई तो सभी हैरान रह गए।

Advertisement

14 घायलों में से एक है मुस्तफा

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता का बेटा मुस्तफा इमारत ढहने की घटना में बचे 14 लोगों में से एक है। हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई है। बचाव कार्य अभी भी जारी है। मुस्तफा ने बताया कि उसने एक कार्टून शो से भूकंप के टिप्स सीखे। बच्चे का इलाज लखनऊ के एसपीएम सिविल अस्पताल में चल रहा है।

पहले लगा भूकंप है, फिर छाया अंधेरा

रिपोर्ट के अनुसार छह वर्षीय मुस्तफा ने बताया कि जब पांच मंजिला अलाया अपार्टमेंट हिल रहा था तो वह बिस्तर के नीचे घुस गया। उसने एक कार्टून शो से सीखा था कि भूकंप के समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए? जैसे ही इमारत हिलने लगी तो उसे ये सब याद आ गया। मुस्तफा ने बताया कि उसे पहले लगा था कि भूकंप ही आया है।

कार्टून शो में सिखाया था भूकंप में कैसे बचें

मुस्तफा ने बताया कि मैं डर गया था, लेकिन मुझे कार्टून शो ‘डोरेमोन’ का वह एपिसोड याद आ गया, जिसमें नोबिता को भूकंप के दौरान बिस्तर के नीचे शरण लेकर खुद को बचाने के बारे में सिखाया गया था। इसके बाद मुस्तफा बिना देरी किए बिस्तर के नीचे घुस गया।

Advertisement

हादसे के वक्त घर में नहीं थे अब्बास हैदर

इसके अलावा बताया कि उसकी मां दौड़ रही थी। कुछ ही देर में पूरी इमारत ढह गई और सब कुछ अंधेरा हो गया। उसे कुछ भी याद नहीं आ रहा था कि फिर क्या हुआ। कुछ देर बाद महसूस हुआ कि उसे कुछ अनजान लोग कहीं ले जा रहे हैं। बताया गया है कि मुस्तफा के पिता अब्बास हैदर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता हैं। इस हादसे के वक्त वह घर में नहीं थे।

मुस्तफा की मां और दादी का देहांत

मुस्तफा के दादा अमीर हैदर एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हैं। वह हादसे में घायलों में से एक हैं। उनका फिलहाल अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। जबकि मुस्तफा की उज्मा हैदर (30) और दादी बेगम हैदर की मौत हो गई है। लखनऊ पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि मामले में मोहम्मद तारिक, नवाजिश शाहिद और फहद यजदानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

(topskitchen.com)

Advertisement
Tags :
doraemon cartoondoraemon cartoon episodedoraemon cartoon hindiLucknowlucknow building collapselucknow building collapse UpdateLucknow NewsUP Hindi NewsUP NewsUP News In HindiUttar Pradesh
Advertisement
Advertisement