खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

झटके में 10 लोग मौत की 'नींद' सोए; मेरठ में बारिश ने दिखाया तबाही का मंजर, ढहा था 3 मंजिला घर

House Collapse in Meerut Updates: भारी बारिश के कारण मकान ढह गया और मलबे के नीचे दबने से एक परिवार के 10 लोगों की जान चली गई। 5 लोग गंभीर रूप से घायल है। हादसा उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ। मुख्यमंत्री योगी ने हादसे पर संज्ञान लिया है।
09:59 AM Sep 15, 2024 IST | Khushbu Goyal
Meerut House Collapse
Advertisement

Meerut House Collapse Latest Update: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में जाकिर कॉलोनी में बीते दिन 3 मंजिला मकान ढह गया था। हादसे में मरने वालों की संख्या 10 हो गई है। मरने वाले लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। 5 लोगों को करीब 18 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बचा लिया गया।

Advertisement

लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में घायलों का इलाज चल रहा है। 10 मृतकों में एक साल का बच्चे समेत 4 बच्चे शामिल हैं। हादसे में पूरा परिवार खत्म हो गया। मेरठ के जिला मजिस्ट्रेट दीपक मीना ने 10 मौत होने की पुष्टि की है। हादसे की वजह भारी बारिश और मकान का करीब 50 साल पुराना होना बताया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर संज्ञान लिया और शोक जताया।

 

Advertisement

रातभर बारिश में चला रेस्क्यू ऑपरेशन

ADG डीके ठाकुर ने बताया कि हादसा शनिवार शाम करीब सवा 5 बजे हुआ। संकरी गली में बना 3 मंजिला मकान भरभराकर गिर गया। हादसे की जानकारी मिलते ही NDRF, SDRF और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची। मलबे के नीचे दबे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। संकरी गली होने से बुलडोजर अंदर नहीं जा सकता तो मशीनों से पत्थर काटकर घायलों को निकाला गया।

रातभर बारिश होती रही और बारिश के बीच ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा। आज सुबह ऑपरेशन खत्म हुआ और मरने वालों की संख्या बढ़ गई। घायलों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा। ध्वस्त हुआ मकान 50 साल पुराना था और एक खंभे पर खड़ा था, जो बीते दिन बारिश के कारण ढह गया।

यह भी पढ़ें:बिहार के पटना में भीषण अग्निकांड; धू-धू कर होटल जला, काले धुएं का गुबार देख लोगों का दिल दहला

हादसे में मरने वालों की शिनाख्त हुई

ADG डीके ठाकुर के अनुसार, हादसे में मरने वालों की पहचान 63 साल की नफीसा उर्फ नफ्फो (63), 2 बहू फरहाना (20), अलीसा (18), रिजा (7), 5 महीने की रिमसा, साजिद (40), सानिया (15), साकिब (11), सिमरा (डेढ़ साल) और आलिया (6) के रूप में हुई। साकिब (20), नईम (22), नदीम (26), साइना (38) और 6 साल का सूफियान घायल हैं।

नफीसा अपने 4 बेटों-बहुओं और पोते-पोतियों के साथ रहती थी। ग्राउंड फ्लोर पर उसकी डेयरी थी, जिसे चारों भाई मिलकर चलाते थे। हादसे में नफीसा के साथ डेयरी के मवेशी भी मारे गए। हादसास्थल पर ADG डीके ठाकुर के अलावा कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे, IG नचिकेता झा, SSP विपिन ताडा समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:तलाक को लेकर बड़ा फैसला आया; सेना के जवान की शादी का विवाद पहुंचा हाईकोर्ट, जानें मामला

Open in App
Advertisement
Tags :
House Collapse in MeerutMeerut House CollapseMeerut News
Advertisement
Advertisement