होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

हीटवेव के चलते UP में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ीं, अब इस तारीख को खुलेंगे सभी स्कूल

Summer Holidays Extended In UP: उत्तर प्रदेश में सरकार ने बच्चों की छुट्टियों को बढ़ाने का ऐलान किया है। भीषण गर्मी और लू के चलते फैसला लिया गया है। सरकार का फैसला 8वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए है। सभी निजी और सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूलों को फैसले का पालन करना होगा।
08:30 PM Jun 23, 2024 IST | Parmod chaudhary
यूपी में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ीं।
Advertisement

School Holiday Extended In UP: देश के कई हिस्सों में इस समय झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग की ओर से भी लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली और एनसीआर में कई लोगों की मौत गर्मी के कारण होने का अंदेशा जताया जा रहा है। भीषण गर्मी के कारण अब उत्तर प्रदेश सरकार ने बच्चों की छुट्टियों को बढ़ाने का ऐलान किया है। एक से 8वीं कक्षा तक के बच्चों की छुट्टियों को बढ़ाया गया है। सभी निजी और सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूलों के लिए आदेश जारी कर दिया गया है। अब यूपी में 28 जून तक अवकाश घोषित किया गया है। सभी परिषदीय विद्यालयों और मान्यता प्राप्त संस्थानों में पहले 15 जून तक अवकाश घोषित किया गया था।

Advertisement

यह भी पढ़ें:कौन है पेपर लीक माफिया ‘संजीव मुखिया’? जिसे पकड़ने के लिए बिहार और झारखंड पुलिस ने छपवाया पर्चा

इसके बाद फिर छुट्टियां बढ़ाने का निर्णय लिया गया। जिसके बाद ज्यादातर स्कूल 24 या 25 जून को खुलने थे। लेकिन अब स्कूल एक जुलाई को ही खुल पाएंगे। क्योंकि 29 जून को शनिवार और 30 जून को रविवार है। जिसके कारण एक जुलाई से ही स्कूल प्रभावी रूप से खुलेंगे। देश के कई हिस्सों में अभी तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया जा रहा है। हाल ही में मौसम विभाग की ओर से भी लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया था।

Advertisement

बच्चों की सेहत को लेकर किया फैसला

लू के कारण बच्चों की सेहत पर असर न पड़े, इसलिए अब योगी सरकार ने छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला लिया है। विशेषज्ञ ने बारिश और आंधी को लेकर अलर्ट जारी किया था। लेकिन बारिश का कुछ असर गर्मी पर नहीं दिखा है। जिसके चलते सरकार ने फिलहाल स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है। अभी गर्मी के कारण लोग भी घरों में दुबकने को मजबूर हैं। बाजारों में भी कम भीड़ नजर आ रही है।

Open in App
Advertisement
Tags :
summer vacationsUttar Pradesh News
Advertisement
Advertisement