whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गंगोत्री हाईवे पर खाई में गिरी बस, 21 लोगों को बचाया; 3 की हालत नाजुक, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Uttarakhand Accident News: उत्तराखंड में श्रद्धालुओं को लेकर जा रही एक बस हादसे का शिकार हो गई है। बस में लगभग 27 यात्री सवार थे। सभी यात्रियों को चोटें लगी हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन में 21 यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया है। वहीं, 3 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस की टीमें मौके पर डटी हैं।
10:21 PM Jun 11, 2024 IST | Parmod chaudhary
गंगोत्री हाईवे पर खाई में गिरी बस  21 लोगों को बचाया  3 की हालत नाजुक  रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
खाई में गिरी बस को देखते लोग।

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बड़ा हादसा हुआ है। श्रद्धालुओं को लेकर जा रही एक बस के ड्राइवर का अचानक संतुलन बिगड़ गया। बस लगभग 20 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बस में 27 लोग सवार थे, जिसमें से 21 को बाहर निकाल लिया गया है। 20 से अधिक यात्री घायल हैं, जिनमें तीन लोगों की हालत नाजुक है। सभी यात्रियों को चोटें लगी हैं।

बस गिरने के बाद हाईवे पर वाहनों की आवाजाही कुछ देर के लिए थम गई। सूचना के बाद आपदा प्रबंधन की टीमें मौके पर पहुंची। जिसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किए गए। अधिकारियों के अनुसार लोगों को चोटें लगी हैं। लेकिन जन हानि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें:‘लोगों की समस्याएं सुनें, लापरवाही बर्दाश्त नहीं’, चुनाव के नतीजों के बाद योगी ने लिए 3 बड़े फैसले

बताया जा रहा है कि बस श्रद्धालुओं को लेकर जा रही थी। अचानक ड्राइवर ने संतुलन खो दिया। जिसके बाद बस सीधी गहरी खाई में जा गिरी। टीम ने घायलों को बाहर निकाला और उनको एंबुलेंस के जरिए अस्पताल लेकर आया गया। तीन घायलों की हालत नाजुक बताई गई है।

20 से अधिक यात्री घायल

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास हादसा हुआ है। 20 से अधिक यात्री ऐसे हैं, जिनको चोटें लगी हैं। बस गंगोत्री से उत्तरकाशी लौट रही थी। गंगनानी के पास चालक ने एकदम कंट्रोल खो दिया। हादसे के बाद एसडीआरएफ, एनडीआरएफ के अलावा पुलिस और वन विभाग के कर्मी पहुंची। वहीं, फायर, आपदा प्रबंधन क्यूआरटी और राजस्व विभाग की टीमों ने भी मोर्चा संभाल लिया। गंगनानी और हर्षिल से भी मेडिकल टीमों को मौके पर भेजा गया है। अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, प्रशासनिक अधिकारी मौके पर डटे हैं।

गंगनानी चौकी इंचार्ज हरिमोहन ने बताया कि उनको हादसे की सूचना मिली थी। जिसके बाद वे मौके पर आए। जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने बताया कि डॉक्टरों की टीमें घायलों के इलाज में जुटी हैं। अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो