whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'नेशनल कांफ्रेंस' के गठबंधन पर बोले CM पुष्कर सिंह धामी, कांग्रेस से पूछे ये 10 सवाल

CM Pushkar Singh Dhami Asked 10 Questions to Congress: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस से 'नेशनल कांफ्रेंस' के साथ गठबंधन को लेकर 10 सवाल पूछे हैं।
07:25 PM Aug 24, 2024 IST | Pooja Mishra
 नेशनल कांफ्रेंस  के गठबंधन पर बोले cm पुष्कर सिंह धामी  कांग्रेस से पूछे ये 10 सवाल

CM Pushkar Singh Dhami Asked 10 Questions to Congress: पूरे देश में इस समय कांग्रेस पार्टी और 'नेशनल कांफ्रेंस' के गठबंधन को लेकर चर्चा हो रही है। एक तरह जहां देश के गृह मंत्री अमित शाह ने इस गठबंधन को लेकर कांग्रेस से 10 सवाल किए हैं। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस से इस गठबंधन को लेकर कुछ सवाल किए है। इसके लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जम्मू कश्मीर चुनाव में सत्ता के लालच में बार-बार देश की एकता और सुरक्षा के साथ खेलने वाली अब्दुल्ला परिवार की 'नेशनल कांफ्रेंस' के साथ गठबंधन करने फैसला किया है। इसी के साथ कांग्रेस ने अपने मंसूबों को देश के सामने रखा है।

कांग्रेस से सीएम धामी के सावल

सीएम धामी ने नेशनल कांफ्रेंस के घोषणा पत्र के वादों पर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी से 10 सवाल पूछे हैं। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि क्या कांग्रेस 'नेशनल कांफ्रेंस' के जम्मू-कश्मीर में फिर से 'अलग झंडे'के वादे का समर्थन करती है? क्या राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी धारा 370 और आर्टिकल 35A को वापस लाकर जम्मू- कश्मीर को फिर से अशांति और आतंकवाद के युग में धकेलने के JKNC के निर्णय का समर्थन करती है? क्या कांग्रेस कश्मीर के युवाओं के बदले पाकिस्तान के साथ वार्ता करके फिर से अलगाववाद को बढ़ावा देने का समर्थन करती है? क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी, पाकिस्तान के साथ 'LoC ट्रेड' शुरू करने के नेशनल कांफ्रेंस के निर्णय से फिर से बॉर्डर पार से आतंकवाद और उसके इकोसिस्टम का पोषण करने का समर्थन करते हैं? क्या कांग्रेस आतंकवाद और पत्थरबाजी की घटनाओं में शामिल लोगों के परिजनों को फिर से सरकारी नौकरी में बहाल करके आतंकवाद, दहशतगर्दी और बंद के दौर को फिर से लाने का समर्थन करती है? मुख्यमंत्री ने कहा कि इस गठबंधन से कांग्रेस पार्टी का आरक्षण विरोधी चेहरा सामने आया है।

यह भी पढ़ें: विधानसभा उपचुनाव के लिए योगी आदित्यनाथ मांग रहे ‘फ्रीहैंड’, क्या CM की सभी डिमांड पूरी करेगी BJP?

राहुल गांधी से किए सवाल

उन्होंने सवाल किया कि क्या कांग्रेस दलितों, गुज्जर, बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त कर फिर से उनके साथ अन्याय करने के JKNC के वादे के साथ है? क्या कांग्रेस चाहती है कि 'शंकराचार्य पर्वत 'तख़्त-ए-सुलिमान' और 'हरि पर्वत"कोह-ए- मारन' के नाम से जाने जाएं? क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को एक बार फिर से भ्रष्टाचार की आग में झोंक कर पाकिस्तान समर्थित गिने चुने परिवारों के हाथों में सौपने का समर्थन करती है? क्या कांग्रेस पार्टी JKNC के जम्मू और घाटी के बीच भेदभाव की राजनीति का समर्थन करती है? क्या कांग्रेस और राहुल गांधी कश्मीर को ऑटोनॉमी देने की JKNC की विभाजनकारी सोच और नीतियों का समर्थन करते हैं?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो