खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CM धामी की उत्तराखंड को 8275.51 करोड़ की सौगात, 17 विभागों की 122 योजनाओं का शिलान्यास, बोले- विकास तय

Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को 17 विभागों की 122 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। सीएम धामी ने 8275.51 करोड़ के इन 122 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण मुख्य सेवक सदन में डिजिटली किया।
04:42 PM Mar 10, 2024 IST | Pooja Mishra
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी
Advertisement

Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को 17 विभागों की 122 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। सीएम धामी ने 8275.51 करोड़ रुपये के 122 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण मुख्य सेवक सदन में डिजिटली पर किया। इसमें से 1048.15 करोड़ रुपये के 11 विभागों की योजनाओं का लोकार्पण और 7227.36 करोड़ रुपये के 15 विभागों की योजनाओं का शिलान्यास शामिल है। इस दौरान सचिव ऊर्जा एवं एमडी पिटकुल पीसी ध्यानी की तरफ से सीएम धामी को 5 करोड़ का लाभांश का चेक दिया गया। इसके अलावा सीएम धामी ने भवन और अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के जरिए रजिस्टर्ड लेबर्स को टूल किट बांटे।

Advertisement

सीएम धामी का संबोधन

इस मौके पर सीएम धामी ने ऊर्जा विभाग की 2027 करोड़ की प्रीपेड मीटर योजना का भी शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम धामी ने राज्य सरकार की लक्ष्य ही उत्तराखंड को देश का श्रेष्ठ प्रदेश बनाना है। अब इसका असर भी देखने को मिल रहा है। हमारी विकास नीति का बेहतरीन उदाहरण आज का यह कार्यक्रम है। आज इस प्रोग्राम में राज्य सरकार द्वारा 8000 करोड़ रुपये से भी अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है। इसके साथ ही सीएम धामी ने कहा कि यह सभी विकास कार्य उत्तराखंड को देश का श्रेष्ठ प्रदेश बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे।

यह भी पढ़ें: लड़की देखने जा रहे थे, सड़क पर बिखरी लाशें, खून से सनी कार; 7 लोगों की जान लेने वाले हादसे की असली वजह आई सामने

Advertisement

उत्तराखंड का विकास तय

इसके साथ ही सीएम धामी ने कहा कि आज के इस प्रोग्राम में पानी, स्वास्थ्य, आवास, ग्राम्य, सड़क और सिंचाई से जुड़े करोड़ों के विकास कार्यों से उत्तराखंड का वर्तमान और भविष्य बेहतर होगा। इसके अलावा राज्य में स्पोर्ट्स स्टेडियम, बड़े शिक्षण संस्थान, बड़े पॉलिटेक्निक कॉलेज, डेयरी, पर्यटन और ऊर्जा से करोड़ों रुपये के विकास कार्य उत्तराखंड को सक्षम, आत्मनिर्भर और मजबूत बनाएंगे।

Advertisement
Tags :
CM Pushkar Singh DhamiUttarakhand
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement