whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग में बचे यूपी के मंत्री, तूफान के बीच एम्स ऋषिकेश में उतारा

Rishikesh AIIMS Helicopter Emergency Landing: उत्तराखंड के ऋषिकेश एम्स में बना हेलीपैड आपात स्थिति वरदान साबित हो रहा है। बुधवार को प्रदेश में मौसम काफी खराब हो गया था। तेज आंधी और बारिश के बीच इस हेलीपैड पर एक साथ 4 हेलिकॉप्टरों ने इमरजेंसी लैंडिंग की। एक हेलिकॉप्टर में यूपी के मंत्री सवार थे।
08:52 PM Jun 19, 2024 IST | Parmod chaudhary
हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग में बचे यूपी के मंत्री  तूफान के बीच एम्स ऋषिकेश में उतारा
ऋषिकेश एम्स में इमरजेंसी लैंडिंग

Uttarakhand News: (अमित रतूड़ी, ऋषिकेश) उत्तराखंड के सुदूर क्षेत्र से हेली रेस्क्यू के जरिए आने वाले मरीजों के लिए एम्स ऋषिकेश में बनाया गया हेलीपैड आपात स्थिति में वरदान साबित हो रहा है। बुधवार को मौसम का मिजाज बिगड़ गया था। तूफान और बारिश के बीच बदरीनाथ से यात्रियों को लेकर लौट रहे 4 हेलिकॉप्टरों को एक साथ एम्स ऋषिकेश में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इनमें एक हेलिकॉप्टर में उत्तर प्रदेश के मंत्री सवार थे।

मौसम साफ हो जाने के बाद इनमें बैठे यात्रियों ने फिर से सहस्त्रधारा देहरादून के लिए उड़ान भरी। जबकि यूपी के मंत्री सड़क मार्ग से रवाना हुए। एम्स पुलिस चौकी प्रभारी विनेश कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मंत्री बृजेश सिंह भी बदरीनाथ धाम से दर्शन करके लौट रहे थे। यहां से वह सड़क मार्ग के जरिए आगे रवाना हुए। जबकि तीन अन्य हेलीकाप्टरों के यात्री मौसम सामान्य होने के बाद हवाई मार्ग से आगे गए।

यह भी पढ़ें:60 की स्पीड से तूफान आएगा, भारी बारिश की चेतावनी; UP-बिहार में मानसून को लेकर IMD की ताजा भविष्यवाणी

बताया जा रहा है कि मंत्री के साथ उनके परिजन भी थे। वहीं, विभाग की ओर से बुधवार शाम को मौसम खराब होने को लेकर अलर्ट जारी किया गया था। विभाग ने कहा था कि बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। अचानक सवा 3 बजे के आसपास मौसम में बदलाव हो गया। देखते ही देखते तेज हवाओं ने तूफान का रूप ले लिया। जिसके कारण केदारनाथ से आ रहे हेलिकॉप्टरों को अपना रास्ता बदलना पड़ा।

मौसम खराब होने के बाद एक के बाद एक चार हेलिकॉप्टरों ने इमरजेंसी लैंडिंग की। यात्रियों के हाथ-पैर फूले हुए थे। लेकिन सुरक्षित लैंडिंग के बाद सबने राहत की सांस ली। देहरादून के सहस्रधारा हेलीपैड पर मौसम काफी खराब होने की सूचना पायलटों को मिली थी। जिसके बाद इनको एम्स लाया गया।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो