whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Badrinath Highway Road Accident: बद्रीनाथ हाईवे पर टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिरा, 14 की मौत, 5 यात्री एम्स में भर्ती

Uttarakhand Road Accident: उत्तराखंड में बद्रीनाथ हाईवे पर एक टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिरा गया। इस हादसे में टेंपो ट्रेवलर में सवार 14 लोगों की जान चली गई। घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है।
01:09 PM Jun 15, 2024 IST | Khushbu Goyal
badrinath highway road accident  बद्रीनाथ हाईवे पर टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिरा  14 की मौत  5 यात्री एम्स में भर्ती
हादसा हाईवे पर एक गांव के पास बैलेंस बिगड़ने से हुआ।

Badrinath Highway Road Accident: उत्तराखंड में आज बद्रीनाथ हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हुआ है। एक टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिरा गया। ट्रेवलर में 25 से ज्यादा लोग सवार थे, जिनमें से 14 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 11 लोग घायल हैं। गंभीर रूप से घायल यात्रियों को एम्स ऋषिकेश एयरलिफ्ट कर भेजा गया है। इसे लेकर एम्स ऋषिकेश निदेशक डॉ मीनू सिंह ने बताया कि 7 मरीजों को एम्स लाया गया, उनमें से 2 मृत अवस्था में थे, जबकि 2 मरीज बहुत गंभीर हैं और 3 मरीजों की स्थिति स्थिर है।

रेंतौली के पास यात्रियों से भरा एक टेंपो ट्रेवलर 200 मीटर गहरी खाई में गिरने के बाद अलकनंदा नदी में जा गिरा। दुर्घटना में अब तक 12 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पुलिस और प्रशासन को राहत कार्य में तेजी लाने और जिलाधिकारी को मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

ग्रामीण, पुलिस, प्रशासन, DDRF, NDRF की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं। SP रुद्रप्रयाग डॉ वैशाखा ने हादसे की पुष्टि की और बताया कि उन्हें टेंपो ट्रेवल्स के नदी में गिरने की सूचना मिली थी।

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने हादसे पर जताया शोक

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन से अपडेट लिया। उन्होंने एक ट्वीट करके हादसे पर दुख जताया। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि घायलों को हरसंभव मदद उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने हादसे की जांच करने के आदेश भी दिए हैं। हादसा ड्राइवर की लापरवाही के कारण हुआ तो कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश हैं। उन्होंने हादसाग्रस्त लोगों के परिजनों से हिम्मत रखने की अपील की।

वहीं पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि हादसे की जानकारी मिलते ही ग्रामीण और राहगीर मौके पर जुट गए थे। लोगों ने मिल कर ही अपने स्तर पर सबसे पहले बचाव अभियान चलाया और ट्रेवलर से लोगों को निकालकर सड़क पर पहुंचाया। इसके बाद घायलों को हेलीकॉप्टर से हायर सेंटर गुप्तकाशी ले जाया गया, जहां से कई घायलों को एम्स रेफर कर दिया गया है। सड़क पर काम कर रहे 3 मजदूर लोगों को बचाने के लिए नदी में कूदे, जिनमें से एक की मौत हो गई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो