होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Badrinath Highway Road Accident: बद्रीनाथ हाईवे पर टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिरा, 14 की मौत, 5 यात्री एम्स में भर्ती

Uttarakhand Road Accident: उत्तराखंड में बद्रीनाथ हाईवे पर एक टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिरा गया। इस हादसे में टेंपो ट्रेवलर में सवार 14 लोगों की जान चली गई। घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है।
01:09 PM Jun 15, 2024 IST | Khushbu Goyal
हादसा हाईवे पर एक गांव के पास बैलेंस बिगड़ने से हुआ।
Advertisement

Badrinath Highway Road Accident: उत्तराखंड में आज बद्रीनाथ हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हुआ है। एक टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिरा गया। ट्रेवलर में 25 से ज्यादा लोग सवार थे, जिनमें से 14 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 11 लोग घायल हैं। गंभीर रूप से घायल यात्रियों को एम्स ऋषिकेश एयरलिफ्ट कर भेजा गया है। इसे लेकर एम्स ऋषिकेश निदेशक डॉ मीनू सिंह ने बताया कि 7 मरीजों को एम्स लाया गया, उनमें से 2 मृत अवस्था में थे, जबकि 2 मरीज बहुत गंभीर हैं और 3 मरीजों की स्थिति स्थिर है।

Advertisement

रेंतौली के पास यात्रियों से भरा एक टेंपो ट्रेवलर 200 मीटर गहरी खाई में गिरने के बाद अलकनंदा नदी में जा गिरा। दुर्घटना में अब तक 12 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पुलिस और प्रशासन को राहत कार्य में तेजी लाने और जिलाधिकारी को मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

ग्रामीण, पुलिस, प्रशासन, DDRF, NDRF की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं। SP रुद्रप्रयाग डॉ वैशाखा ने हादसे की पुष्टि की और बताया कि उन्हें टेंपो ट्रेवल्स के नदी में गिरने की सूचना मिली थी।

Advertisement

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने हादसे पर जताया शोक

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन से अपडेट लिया। उन्होंने एक ट्वीट करके हादसे पर दुख जताया। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि घायलों को हरसंभव मदद उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने हादसे की जांच करने के आदेश भी दिए हैं। हादसा ड्राइवर की लापरवाही के कारण हुआ तो कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश हैं। उन्होंने हादसाग्रस्त लोगों के परिजनों से हिम्मत रखने की अपील की।

वहीं पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि हादसे की जानकारी मिलते ही ग्रामीण और राहगीर मौके पर जुट गए थे। लोगों ने मिल कर ही अपने स्तर पर सबसे पहले बचाव अभियान चलाया और ट्रेवलर से लोगों को निकालकर सड़क पर पहुंचाया। इसके बाद घायलों को हेलीकॉप्टर से हायर सेंटर गुप्तकाशी ले जाया गया, जहां से कई घायलों को एम्स रेफर कर दिया गया है। सड़क पर काम कर रहे 3 मजदूर लोगों को बचाने के लिए नदी में कूदे, जिनमें से एक की मौत हो गई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Accident NewsRishikesh-Badrinath highwayUttarakhand Road Accident
Advertisement
Advertisement