whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गढ़वाल में आग से खिसकी चट्टान, मलबे में दबे इंसान; एक की मौत, रेस्क्यू जारी

Uttarakhand Accident News: उत्तराखंड में चट्टान गिरने से एक व्यक्ति की मौत होने का मामला सामने आया है। वहीं, 5 लोग घायल हुए हैं, जिनको अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल करवाया गया है। हादसे का कारण आग बताया जा रहा है। जिसके कारण चट्टान खिसककर हाईवे पर आ गिरी। पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है।
03:20 PM May 31, 2024 IST | Parmod chaudhary
गढ़वाल में आग से खिसकी चट्टान  मलबे में दबे इंसान  एक की मौत  रेस्क्यू जारी
हाईवे पर गिरी चट्टान।

उत्तराखंड से अमित रतूड़ी की रिपोर्ट

Uttarkashi Accident News: (अमित रतूड़ी, उत्तरकाशी) उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां डबरानी के पास गंगोत्री नेशनल हाईवे पर बड़ी चट्टान गिरी है। बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 12.59 बजे डबरानी के पास पहाड़ी में आग लगने से चट्टान खिसककर नीचे आ गिरी। हाईवे पर चट्टान गिरने के कारण कुछ लोग मलबे में दब गए हैं। सूचना पर पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और घायलों का रेस्क्यू किया। मलबे में दबने से एक आदमी की मौत हो गई है। वहीं, 5 घायलों (2 पुरुष, 2 महिलाएं व 1 बच्ची) का रेस्क्यू किया जा चुका है। घायलों को 108 एंबुलेंस सेवा के जरिए उपचार के लिए हर्षिल भेजा गया है। सभी लोग देहरादून के बताए जा रहे हैं।

अधिकारियों के अनुसार राहत और बचाव टीमों को मौके पर भेजा गया है। हादसे में कई वाहनों के क्षतिग्रस्त होने की बात पता लगी है। एक बाइक, एक बोलेरो, एक ट्रक और जेसीबी मशीन समेत टैंकर को नुकसान पहुंचा है। घायलों की संख्या बढ़ सकती है। पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और दूसरी टीमों को बचाव कार्यों में लगाया गया है।

यह भी पढ़ें:गाजियाबाद में बालकनी में रखी वाॅशिंग मशीन में लगी आग, सहमे लोग घरों से बाहर आए, Video

एसडीआरएफ के प्रभारी निरीक्षक जगदंबा प्रसाद बिजल्वाण ने एक व्यक्ति की मौत होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अभी रुक-रुककर हाईवे पर पत्थर गिर रहे हैं। डबरानी में ऊपरी हिस्सों में जंगल आग के कारण धधक रहे हैं। जिसके कारण चट्टान हाईवे के ऊपर गिरी है। गंगोत्री और हर्षिल की ओर से आने वाले लगभग 500 वाहनों को रोका गया है। हाईवे से बोल्डर हटाने का काम तेजी से किया जा रहा है। पूरी तरह सुरक्षित होने के बाद ही रास्ते को खोला जाएगा। हादसे का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें पत्थर गिरते दिख रहे हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो