whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Viral Video: कानपुर यूनिवर्सिटी में बकरी को निगलकर लेटा था 15 फीट का अजगर, रेस्क्यू में वन विभाग की छूटे पसीने

11:29 AM Oct 19, 2022 IST | Naresh Chaudhary

Viral Video: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले में चंद्रशेखर आजाद कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (Chandrashekhar Azad University of Agriculture and Technology) परिसर में 15 फीट के अजगर (Python) को देख हड़कंप मच गया। भीड़ जमा हो गई। सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंच गई।

Advertisement

काफी देर की मशक्कत के बाद अजगर का रेस्क्यू किया गया। अजगर ने एक बकरी को भी निगल लिया था, इसलिए वह ज्यादा चल नहीं पा रहा था। इसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Video Viral) हो रहा है।

बकरी को निगलकर आराम कर रहा था

घटना कानपुर की है। यहां के कृषि विश्वविद्यालय परिसर में मंगलवार को 15 फुट लंबा अजगर मिला। स्थानीय लोगों ने बताया कि अजगर एक बकरी को निगलने के बाद आराम कर रहा था। विश्वविद्यालय के डेयरी विभाग के पास रहने वाले लोगों ने अजगर को देखा तो हड़कंप मच गया। वहीं लोगों को देख अजगर रेंगते हुए विभाग में घुस गया।

Advertisement

अभी पढ़ें ट्रेलर की चपेट में आने से लैंको प्लांट के सुरक्षाकर्मी की मौत, वाहन हुआ फरार

देखें अजगर के रेस्क्यू का वीडियो

चिड़ियाघर के सांप घर में छोड़ा अजगर

डेयरी विभाग के अध्यक्ष वेदप्रकाश ने तत्काल वन रेंज अधिकारी (आरएफओ) और कानपुर चिड़ियाघर के पशु चिकित्सा अधिकारी अनुराग सिंह से संपर्क किया और अजगर को रेस्क्यू करने के लिए कहा। मौके पर पहुंची टीम ने काफी देर तक संघर्ष के बाद अजगर को पकड़ा और उसे चिड़ियाघर के सांप घर में छोड़ दिया।

Advertisement

अभी पढ़ें सरगुजा में झोलाछाप डॉक्टर पर 2 वर्षीय बच्ची की जान लेने का आरोप, जानिए पूरा मामला

देखने के लिए सड़क पर लग गया जाम

कानपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डीआर सिंह ने बताया कि वन विभाग की टीम को मौके पर पहुंचने में तीन घंटे लग गए। टीम ने अजगर का सफल रेस्क्यू किया है। उसे चिड़ियाघर में छोड़ा गया है। बता दें कि अजगर को देख मौके पर काफी संख्या में लोग जमा हो गए। सड़क पर जान की स्थिति बन गई।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Xanax)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो