whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जेवर एयरपोर्ट के पास अथॉरिटी के प्लॉट लेने का शानदार मौका, नवरात्रि पर 2000 प्लॉट की लॉन्च होगी नई स्कीम

Yamuna Expressway Authority इस नई स्कीम में येडा आवंटन दर लगभग 25900 रुपये प्रति वर्ग मीटर रख सकता है। यानी सबसे छोटे 120 वर्ग मीटर के प्लॉट की कीमत लगभग 31.08 लाख रुपये होगी।
10:29 PM Sep 10, 2024 IST | Amit Kasana
जेवर एयरपोर्ट के पास अथॉरिटी के प्लॉट लेने का शानदार मौका  नवरात्रि पर 2000 प्लॉट की लॉन्च होगी नई स्कीम
jewar airport

YEIDA to launch 2000 residential plots near Noida airport: जेवर स्थित नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास प्लॉट खरीदने का सुनहरा मौका है। दरअसल, यहां नवरात्रि पर यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) 2000 प्लॉट की नई स्कीम लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। बता दें 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर 2024 तक नवरात्रि हैं। मंगलवार को ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जेवर एयरपोर्ट का निरीक्षण किया है।

नई स्कीम के लिए येडा की वेबसाइड पर रखें नजर

आपको बता दें कि अगर आप देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट बनने जा रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास प्लाट लेना चाहते हैं तो आपको अगले कुछ दिन YEIDA की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी होगी। नई स्कीम के बारे में प्राधिकरण अखबारों और अन्य मीडिया के साधनों से  भी विज्ञापन देगा।

ये भी पढ़ें: अगर नींद का होता ओलंपिक तो इस देश को मिलता ‘गोल्ड मेडल’, जानें कौन से स्थान पर रहता भारत?

पुरानी स्कीम पर येडा को लोगों से मिला था जबरदस्त रिस्पांस 

यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुण वीर सिंह ने कहा कि प्राधिकरण की पिछली आवासीय भूखंड योजनाओं पर हमें लोगों से जबरदस्त रिस्पांस मिला है। उनका कहना था कि कई ऐसे लोग हैं जिनका पिछली स्कीम में प्लांट लेने वालों में नाम नहीं आया है। इसलिए एक नई स्कील लॉन्च करने की योजना है।

120 वर्ग मीटर के प्लॉट की कीमत 31.08 लाख

फिलहाल प्राधिकरण ने नई स्कीम की ज्यादा डिटेल शेयर नहीं की है। अनुमान है कि इस नई स्कीम में येडा आवंटन दर लगभग 25900 रुपये प्रति वर्ग मीटर रख सकता है। यानी सबसे छोटे 120 वर्ग मीटर के प्लॉट की कीमत लगभग 31.08 लाख रुपये होगी और 162 वर्ग मीटर के प्लॉट की कीमत 41.95 लाख रुपये पड़ेगी।

2 लाख लोगों ने किया था आवेदन

जानकारी के अनुसार नई स्कीम के प्लाट नोएडा एयरपोर्ट के करीब होंगे। बता दें एयरपोर्ट के चलते आसपास के क्षेत्र में भी तेजी से विकास हो रहा है। बताया जा रहा है कि येडा ने अपनी इस नई स्कीम के लिए उत्तर प्रदेश रेरा में पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बता दें येडा की आखिरी आवासीय योजनाओं में करीब 2 लाख लोगों ने आवेदन किया था।

ये भी पढ़ें: कौन हैं अभिनव अरोड़ा? स्कूल में कभी कोई साथ बैठना नहीं करता था पसंद, आज देखते ही करते हैं ये काम

ये भी पढ़ें: 7 एयरपोर्ट पर पलक झपकते ही मिलेंगी ये सुविधाएं , बस अपने मोबाइल पर करना होगा ये छोटा सा काम

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो