whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

महापंचायत पर बवाल, लाठीचार्ज, भगदड़...गाजियाबाद में डासना मंदिर के बाहर जुटे 36 बिरादरियों के लोग

Ghaziabad Police Lathicharge: यति नरसिंहानंद मामले में गाजियाबाद के डासना मंदिर के बाहर खूब बवाल हुआ। पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच धक्का मुक्की और हाथापाई हुई, जिस कारण पुलिस को सख्त रवैया अपनाना पड़ा।
02:17 PM Oct 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
महापंचायत पर बवाल  लाठीचार्ज  भगदड़   गाजियाबाद में डासना मंदिर के बाहर जुटे 36 बिरादरियों के लोग
मंदिर में घुसने की कोशिश करते हुए बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की गई।

Clash Outside Ghaziabad Dasna Devi Mandir: महंत यति नरसिंहानंद द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी का विवाद गहराता जा रहा है। आज रविवार को मामले में कोई फैसला लेने के लिए गाजियाबाद के डासना मंदिर में 36 बिरादरियों की महापंचायत बुलाई गई, लेकिन पुलिस ने महापंचायत करने की परमिशन नहीं दी। इतना ही नहीं महापंचायत के नेताओं को रात को ही हिरासत में ले लिया और मंदिर के बाहर बैरिकेडिंग करके रास्ता रोक दिया। जिलेभर में CRPC की धारा-163 लागू कर दी। साथ ही कुछ लोगों को मंदिर में जाने दिया। बाकी को बाहर रोक दिया।

Advertisement

Advertisement

भाजपा विधायक ने हाईवे पर लगाई पंचायत

रोक के बावजूद 36 बिरादरियों के करीब एक हजार लोग और भाजपा विधायक नंदकिशोर अपने समर्थकों के साथ मंदिर में जाने की कोशिश करने लगे। लोगों ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की तो इस दौरान पुलिस ने उनका टकराव हो गया। पुलिस ने जबरन मंदिर में घुसने की कोशिश कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया, इससे भगदड़ मच गई। पुलिस ने लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और करीब 50 लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस की कार्रवाई के विरोध में भाजपा विधायक नंदकिशोर समर्थकों संग हाईवे-9 पर सड़क पर ही बैठ गए और पंचायत करते हुए विरोधी नारेबाजी करने लगे।

Advertisement

बैरिकेडिंग तोड़ने पर करना पड़ा लाठीचार्ज

DCP ग्रामीण सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, दिल्ली से लोग महापंचायत के लिए पहुंचे। 50 से ज्यादा संतों का जत्था रात को ही पहुंच गया था। जब उन्हें मंदिर में जाने से रोका गया तो उन्होंने ऐलान किया कि पुलिस जहां रोके, वहीं महापंचायत करो। यति नरसिंहानंद का अभी तक सुराग नहीं लगा है। वे पिछले 7 दिन से गायब हैं। उनके समर्थक पुलिस पर महंत को गायब करने के आरोप लगा रहे हैं, जबकि पुलिस खुद यति नरसिंहानंद को तलाश रही है। महापंचायत में जाने के लिए लोगों ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की। रोकने पर वे हाथापाई करने लगे तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। विधायक नंदकिशोर गुर्जर को भी मंदिर में जाने से रोका गया तो वे हाईवे पर ही धरना देने लगे।

क्या है मामला?

बता दें कि गत 29 सितंबर को गाजियाबाद के हिन्दी भवन में एक प्रोग्राम हुआ, जिसमें डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि आए। यहां उन्होंने अपने संबोधन में पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की। इस टिप्पणी से मुस्लिम समुदाय के लोग भड़क गए। उन्होंने 3 अक्टूबर को थाना सिहानी गेट पुलिस स्टेशन में महंत के खिलाफ FIR दर्ज कराई। 4 अक्टूबर को महंत की गिरफ्तारी के लिए विरोध प्रदर्शन किए। मंदिर में जबरन घुसने और तोड़-फोड़ करने की कोशिश की। गाजियाबाद पुलिस मामले में करीब 20 FIR दर्ज कर चुकी है। 25 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। मंदिर के बाहर धारा 144 लगाकर इलाके को सील किया हुआ है। महंत यति नरसिंहानंद की तलाश में पुलिस टीमें छापामारी कर रही हैं।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो