whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी की बड़ी हार की जिम्मेदारी ले महिला मंत्री ने दिया इस्तीफा

UP Minister Sonam Kinnar Resign : लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी को यूपी में बड़ा झटका लगा। यूपी के मंत्री अब सीएम योगी पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन पार्टी की हार की जिम्मेदारी कोई नहीं ले रहा है। इस बीच एक महिला मंत्री ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
07:15 PM Jul 19, 2024 IST | Deepak Pandey
लोकसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी की बड़ी हार की जिम्मेदारी ले महिला मंत्री ने दिया इस्तीफा
योगी सरकार में पहला इस्तीफा।

UP Minister Sonam Kinnar Resign : यूपी की योगी सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सरकार और संगठन के बीच खींचतान जारी है। इस बीच लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए यूपी की राज्य मंत्री सोनम किन्नर ने अपने पद से इस्तीफा दिया। हालांकि, अभी तक सरकार की ओर से उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया है।

इस्तीफा देने के बाद क्या बोलीं सोनम किन्नर

राज्य मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सोनम किन्नर ने कहा कि वह अब सरकार में नहीं, संगठन में काम करेंगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए कौन जिम्मेदार है? इसके लिए कोई आगे नहीं आ रहा है, इसलिए वह इस हार की जिम्मेदारी ले रही हैं। इस दौरान सोनम किन्नर ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के बयान को दोहराते हुए कहा कि सरकार से बड़ा संगठन है।

यह भी पढ़ें : CM योगी के खिलाफ केशव मौर्य की पिच कमजोर क्यों? देने होंगे कई सवालों के जवाब

सोनम किन्नर ने नौकरशाही पर बोला हमला

सोनम किन्नर ने यूपी की नौकरशाही पर निशाना साधते हुए कहा कि पद पर रहने का क्या फायदा है। अधिकारी कार्यकर्ताओं की बात नहीं सुनते हैं, जिससे सरकार का बेड़ा गर्क हो गया। इसे लेकर उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से भी शिकायत की थी, लेकिन इस मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई। सोनम किन्नर ने कहा कि ये कोई राजा नहीं है। इन्हीं की वजह से लोकसभा चुनाव हारे हैं। बुलडोजर गरीब के घर चला, जिसका उन्होंने विरोध किया था।

यह भी पढ़ें : यूपी के 5 बड़े नेता, जिन्होंने CM योगी के खिलाफ खोला मोर्चा, नेतृत्व को सीधे ठहराया जिम्मेदार

सोनम किन्नर कौन हैं?

सोनम किन्नर का असली नाम किन्नर सोनम चिश्ती है, जो अजमेर से संबंध रखती हैं। वह वर्तमान में सुल्तानपुर में स्थित किन्नर आश्रम की पीठाधीश्वर हैं। वह समाज में किन्नरों को बराबरी का दर्जा दिलाने के लिए लगातार संघर्ष कर रही हैं। भारतीय जनता पार्टी में आने से पहले वह समाजवादी पार्टी में थीं। योगी सरकार में उन्हें उत्तर प्रदेश ट्रांसजेंडर वेलफेयर बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाया गया था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो