whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Ziaul Haq Murder Case: सीबीआई कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, 10 आरोपी दोषी करार, राजा भैया से रहा है कनेक्शन

Ziaul Haq Murder Case: ये मामला प्रतापगढ़ के बलीपुर गांव का है। यहां 2 मार्च 2013 को डीएसपी जियाउल हक की हत्या की गई थी।
10:22 PM Oct 04, 2024 IST | Amit Kasana
ziaul haq murder case  सीबीआई कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला  10 आरोपी दोषी करार  राजा भैया से रहा है कनेक्शन
जियाउल हक की फाइल फोटो

Ziaul Haq Murder Case: यूपी से बड़ी खबर सामने आई है, यहां लखनऊ की सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने शुक्रवार को डीएसपी जियाउल हक हत्याकांड में 10 लोगों को दोषी करार दिया है। बता दें इस हत्याकांड में विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और ग्राम प्रधान गुलशन यादव पर भी आरोप लगे थे। लेकिन सीबीआई की जांच में दोनों को क्लीन चिट दे दी गई थी।

Advertisement

इन आरोपियों को ठहराया गया दोषी

जानकारी के अनुसार कोर्ट ने जिन आरोपियों को इस मामले में दोषी ठहराया है उसमें छोटेलाल यादव, राम आसरे, फूलचंद यादव, पवन यादव, मंजीत यादव, मुन्ना पटेल, घनश्याम सरोज, शिवराम पासी, जगत बहादुर पाल उर्फ बुल्ले पाल और राम लखन गौतम शामिल हैं। विशेष कोर्ट ने कहा कि मामले में सभी 10 आरोपियों के खिलाफ उन्हें दोषी करार दिए जाने के लिए पर्याप्त साक्ष्य हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: जेल में बंद एक्टर को डरा रहा फैन का भूत, रात को चीखने-चिल्लाने का दावा

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार ये मामला प्रतापगढ़ के बलीपुर गांव का है। यहां 2 मार्च 2013 को डीएसपी जियाउल हक की हत्या की गई थी। मामले के तूल पकड़ने और परिजनों की मांग के बाद इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी। कोर्ट में पेश दस्तावेजों के अनुसार मामले में डीएसपी की पत्नी परवीन ने एफआईआर दर्ज कराई थी।

Advertisement

इन धाराओं में हुआ था केस दर्ज

जियाउल हक देवरिया जिले के नूनखार टोला के रहने वाले थे। पेश याचिका के अनुसार एफआईआर में पांच आरोपियों को नामजद किया गया था। पुलिस ने इस केस में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या),धारा 120 बी, (आपराधिक षड्यंत्र) और अन्य संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें: सुसाइड की कोशिश कर चुका, किसी से नहीं बोलचाल… अमेठी हत्याकांड के आरोपी चंदन वर्मा के बारे में क्या बोले पड़ोसी?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो