खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

UP में मिली 'हार' के बाद अब BJP में शुरू हुई बगावत? आपस में भिड़े नेता?

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद यूपी बीजेपी में बैठकों का दौर जारी है। इस बीच कई जिलों में नेताओं के बीच आपसी फूट भी नजर आ रही है। आइये जानते हैं यूपी बीजेपी में अभी क्या चल रहा है?
08:55 PM Jun 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद केंद्र में एनडीए सरकार बनाने जा रहा है। इस बीच बीजेपी में यूपी से लेकर महाराष्ट्र तक राज्य इकाई के नेताओं में हार को लेकर मंथन जारी है। इस बीच यूपी से बड़ी खबर सामने आ रही है। फतेहपुर सीट से चुनाव हारी केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति पार्टी की हार से दुखी हैं। खबर है कि उन्होंने तो पार्टी के 4 लोगों के नाम लिखकर संगठन को दे दिए हैं। इसके साथ ही जालौन सीट से हारे केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा तो अपनी सीट पर हार की शिकायत लेकर दिल्ली पहुंच गए हैं। उनके करीबी हार के लिए जिले के दो नेताओं को जिम्मेदार बता रहे हैं। इसके साथ ही आंवला के मौजूदा सांसद धर्मेंद्र कश्यप की हार में भी भीतरघात को कारण बताया जा रहा है।

Advertisement

वहीं खीरी सीट पर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी की सीट पर भी चुनाव के दौरान गुटबाजी पर चरम पर दिखी थी। हार के बाद बुधवार को पार्टी ने जिला स्तर पर समीक्षा के लिए बैठक बुलाई थी लेकिन इस बैठक में शामिल होने के लिए कोई नहीं आया। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी को 80 में से 62 सीटें मिली थी। वहीं इस चुनाव में यह आंकड़ा घटकर 33 पर आ गया।

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election Result 2024SPUP BJPYogi Aditya Nath
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement