खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: 'अग्निवीर में नहीं जाएंगे तो मजदूरी करनी पड़ेगी', आगरा के युवा ने कह दी बड़ी बात

Mahaul Kya Hai: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की सबसे विवादित योजनाओं का नाम लिया जाए तो अग्निवीर योजना उनमें से एक रहेगी। इस योजना का जहां जमकर विरोध हो रहा है तो कई लोग इसका समर्थन भी कर रहे हैं। इस योजना को लेकर जनता की नब्ज जानने के लिए न्यूज24 की टीम निकली आगरा की सड़कों पर। देखिए वीडियो।
10:45 PM Jul 24, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। विपक्षी दल जहां इसका जमकर विरोध कर रहे हैं और इस योजना को खत्म करने की मांग कर रहे हैं, तो सरकार इसे वापस लेने के लिए तैयार नहीं है। हालांकि, सबसे अहम मुद्दा यह है कि जनता इसके बारे में क्या सोचती है। यही जानने के लिए न्यूज24 के वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन पहुंचे आगरा के युवाओं के बीच और उनसे इस योजना के बारे में सवाल किए।

Advertisement

इस दौरान जैसी प्रतिक्रिया युवाओं की देखने को मिली वह विपक्ष के दावों की पोल खेलने वाली है। एक युवा ने इस योजना को लेकर कहा कि जो लोग अग्निवीर योजना में जा रहे हैं वो चार साल बाद अगर वापस भी आ जाते हैं तो उन्हें दूसरी नौकरी मिल जाएगी। हम तो सरकार से खुश हैं। इस युवक की बात पर एक और शख्स ने गारंटी की बात कही तो उसने जवाब में कहा कि जब हमारी सरकार कह रही है तो आखिर नौकरी क्यों नहीं मिलेगी?

युवक ने आगे कहा कि एक लड़का प्राइवेट सिक्योरिटी की नौकरी करेगा तो उसे 7000 मिलेंगे। वहीं लड़का अगर फौज में काम करके आएगा तो उसे 25000 मिलेंगे। बता दें कि इस योजना को लेकर अलग-अलग तरह के रुख सामने आए हैं। एक वर्ग विरोध कर रहा है तो दूसरा इसे देश और युवाओं के लिए फायदेमंद बता रहा है। अब मोहब्बत की नगरी आगरा के युवा इसे किस तरह से देख रहे हैं, यह जानने के लिए देखिए यह पूरा वीडियो।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Agniveermahaul kya haispecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement