whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

वेटिकन सिटी नहीं, ये होगा दुनिया का सबसे छोटा देश, मुस्लिमों के लिए यहीं से जारी होंगे फतवे

Albania capital Tirana become new Muslim Country: दुनिया के सबसे छोटे देश का टैग वेटिकन सिटी के पास है। मगर अब जल्द ही दुनिया में एक नया मुस्लिम देश बनने जा रहा है। यह सबसे छोटा मुल्क होगा, जो बक्टाशी ऑर्डन के नियमों को फॉलो करेगा।
03:23 PM Sep 25, 2024 IST | Sakshi Pandey

New Muslim Country like Vatican City: यूरोप की वेटिकन सिटी को दुनिया का सबसे छोटा देश कहा जाता है। महज 121 एकड़ में फैला यह देश ईसाई सत्ता का केंद्र माना जाता है। पोप भी यहीं बैठकर ईसाई धर्म से जुड़े नियमों पर राय देते हैं। हालांकि जल्द ही दुनिया के सबसे छोटे देश का तमगा वेटिकन सिटी से छिनने वाला है। वेटिकन सिटी की तर्ज पर एक नया मुस्लिम देश बनाने की कोशिश की जा रही है। यह देश वेटिकन सिटी से भी छोटा होगा।

Advertisement

27 एकड़ का देश

खबरों की मानें तो अल्बानिया की राजधानी तिराना में देश का सबसे छोटा मुल्क बनाया जाएगा। मुस्लिम मामलों से जुड़े संदेश यहीं से दुनिया भर में फैलाए जाएंगे। इसका क्षेत्रफल महज 27 एकड़ होगा। यह नया मुस्लिम मुल्क बक्टाशी ऑर्डर को फॉलो करेगा। यहां शराब को मंजूरी दी जाएगी। साथ ही महिलाओं को भी अपनी मनपसंद ड्रेस पहनने की आजादी होगी।

बक्टाशी ऑर्डर को करेगा फॉलो

अल्बानिया ने भी इस नए मुल्क को हरी झंडी दिखा दी है। इस देश का अलग पासपोर्ट होगा। अल्बानिया के प्रधानमंत्री ईदी रामा का कहना है कि वो ऐसे देश के बारे में ऐलान करेंगे, जो इस्लाम की सूफी परंपरा से जुड़े बक्टाशी ऑर्डर के नियमों को मानेगा। देखें पूरा वीडियो...

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो