चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बीजेपी ने पूर्व सीएम की पत्नी को दिया टिकट, पंजाब में 4 सांसदों को मिला मौका

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है। इस बीच भाजपा की आठवीं लिस्ट में पंजाब में चार सांसदों को टिकट मिला है। पूर्व सीएम की पत्नी को पटियाला से उम्मीदवार बनाया गया है।
10:35 PM Mar 30, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं। पंजाब में इस बार भारतीय जनता पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने पूर्व सीएम की पत्नी को चुनावी मैदान में उतारा है। पंजाब में 4 सांसदों को उम्मीदवार बनाया गया है।

Advertisement

परनीत कौर पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं। वे कांग्रेस के टिकट पर पटियाला से सांसद हैं। परनीत कौर ने 14 मार्च को भाजपा का दामन थामा था। पार्टी की आठवीं लिस्ट में उनका नाम है। अब गुरनीत कौर बीजेपी के टिकट पर पटियाला सीट से चुनाव लड़ेंगे। आपको बता दें कि भाजपा ने आठवीं लिस्ट में 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पंजाब की 5 सीटों पर प्रत्याशी उतारे गए हैं। पार्टी ने आम आदमी पार्टी आए सांसद सुशील कुमार रिंकू को जालंधर और कांग्रेस से आए सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को लुधियाना से चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, उत्तर पश्चिम दिल्ली के सांसद हंस राज हंस को पंजाब की फरीदकोट से उम्मीदवार बनाया गया है।

Advertisement
Tags :
Amarinder SinghBJP listlok sabha election 2024Preneet Kaur
Advertisement
Advertisement