whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: केजरीवाल ने क्यों मिलाया कांग्रेस से हाथ? News24 से खास बातचीत में दिल्ली के CM ने दिया जवाब

Arvind Kejriwal On AAP-Congress Alliance: आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल का कहना है कि उन्होंने कांग्रेस के साथ हाथ इसलिए मिलाया क्योंकि अगर इस बार फिर नरेंद्र मोदी जीत गए तो देश में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। बता दें कि केजरीवाल कुछ दिन पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आए हैं। 1 जून को उनकी जमानत खत्म हो जाएगी। उन्हें कथित दिल्ली शराब नीति घोटाले में अरेस्ट किया गया था।
10:02 PM May 23, 2024 IST | Gaurav Pandey

Arvind Kejriwal Exclusive : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने आज News24 पर वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन के साथ खास बातचीत की और सवालों के जवाब दिए। इस दौरान राजीव रंजन ने जनता का एक सवाल केजरीवाल के सामने उठाया कि जिस कांग्रेस का वह विरोध किया करते थे, इस लोकसभा चुनाव में उन्होंने उसके साथ ही हाथ क्यों मिला लिया। इसके जवाब में केजरीवाल ने लोकतंत्र के खतरे में होने की बात कही और इसे देश को बचाने के लिए उठाया गया कदम बताया।

सवाल था कि अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के खिलाफ अपना पूरा वजूद खड़ा किया। दिल्ली में कांग्रेस को नेस्तनाबूत केजरीवाल ने किया। जनता कह रही है कि तब कांग्रेस पर आपने जो आरोप लगाए थे उनसे हम सहमत हैं। लेकिन, मोदी के विरोध में आप इस कदर चले गए कि आप कांग्रेस के उम्मीदवारों के रोडशो में उनका ही हाथ पकड़ कर चल रहे हैं।

इसके जवाब में केजरीवाल ने कहा कि मुद्दा मोदी विरोध का नहीं है, देश बचाने का है। आज जिस किस्म की तानाशाही है, अगर इस बार मोदी जीत गए तो जनतंत्र नहीं बचेगा। रूस में क्या हुआ? रूस में पुतिन साहब हैं, उन्होंने सारे विपक्ष को या तो जेल में डाल दिया या मरवा दिया। सबसे बड़े विपक्षी नेता को मरवा दिया। फिर उन्होंने चुनाव कराए, 87 प्रतिशत वोट आ गए। बांग्लादेश में क्या हुआ? शेख हसीना ने सारे विपक्ष को पकड़कर जेल में डलवा दिया फिर चुनाव कराए। जीत गईं। पाकिस्तान में इमरान खान को जेल में डाल दिया फिर चुनाव कराए। हमारे देश में भी यही होने वाला है और जनता ये बात समझ रही है। हम केवल देश को बचाने के लिए साथ आए हैं। हमारे सामने और कुछ नहीं है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो