whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

उपचुनाव में INDIA का जलवा, 13 में से 11 सीटों पर आगे, Rajiv Ranjan ने कह दी बड़ी बात

Bypolls Result 2024: 10 जुलाई को 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हुए थे। इन सीटों के नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं। शुरुआती रुझानों में इंडिया गठबंधन 13 में से 11 सीटों पर आगे चल रहा है।
10:52 AM Jul 13, 2024 IST | Rakesh Choudhary

Assembly By Poll Result 2024: बिहार, हिमाचल प्रदेश, एमपी और पश्चिम बंगाल समेत 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की काउंटिंग फिलहाल जारी है। इन सीटों पर 10 जुलाई को वोटिंग हुई थी। शुरुआती रुझानों के अनुसार पश्चिम बंगाल की चारों सीटों पर टीएमसी आगे चल रही है। जबकि पिछली बार इन 4 में से 3 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी। हिमाचल प्रदेश की तीनों सीटों पर कांग्रेस नजर बनाए हुए हैं। देहरा से सीएम सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर आगे हैं। वे पहले बीजेपी उम्मीदवार होशियार सिंह से पीछे चल रही थीं। वहीं बिहार की रुपौली सीट से जेडीयू उम्मीदवार और पंजाब की जालंधर सीट से आम आदमी पार्टी आगे चल रही है।

न्यूज 24 के वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन की मानें तो आमतौर पर राज्यों में होने वाले उपचुनाव में उसी पार्टी की जीत होती है जिसकी सरकार होती है। पश्चिम बंगाल, बिहार, पंजाब, एमपी और उत्तराखंड में इन सीटों के नतीजे सरकार की सेहत पर कोई खास असर नहीं डालेंगे लेकिन हिमाचल के नतीजे जरूर सुक्खू सरकार के लिए चुनौती वाले होंगे। ऐसे में आइये जानते हैं उपचुनावों के सियासी मायने राजीव रंजन से...

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो