चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कमर दर्द से रहते हैं परेशान? अपनाएं ये घरेलू नुस्‍खे, मिलेगा जल्द आराम

Back Pain Home Remedies: कई बार घंटो तक काम करने से और गलत तरीके से बैठने से भी किसी को भी कमर में दर्द हो सकता है और बढ़ती उम्र में यह समस्या ज्यादा होती है। ऐसे में कुछ आसान से नुस्खों की मदद से आराम मिल सकता है।
04:14 PM Mar 24, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Back Pain Home Remedies: इन दिनों हर कोई कमर दर्द से परेशान है और ये नॉर्मल है। बड़ों से लेकर छोटे बच्चों में भी यह समस्या देखने को मिलती है, लेकिन सबसे ज्यादा परेशान रहते हैं बड़े बुजुर्ग। कमर दर्द होने के पीछे भी कई वजह होती हैं, जैसे- बढ़ती उम्र, तनाव भरा जीवन या कभी-कभी गलत तरीके से सोने से भी कमर दर्द हो जाता है। आपके बैठने से भी काफी फर्क कमर पर पड़ता है।

Advertisement

इसके अलावा ज्यादा एक्सरसाइज करने से भी कई लोगों में यह समस्या देखी जाती है। कभी-कभी बैक पेन की दिक्कत इतनी बढ़ जाती है कि बैठना तक मुश्किल हो जाता है और उठना-बैठना और चलना दुर्भर हो जाता है। ऐसे में इन घरेलू नुस्खों की मदद से कमर दर्द से छुटकारा पा सकते हैं, आइए जानें-

 

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है। 

Advertisement

Advertisement
Tags :
Back Pain Home Remedieshealth news
Advertisement
Advertisement