whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

BCCI ने किया 10 डोमेस्टिक टूर्नामेंट का ऐलान, साल 2024-25 का सामने आया पूरा शेड्यूल

BCCI Announced 10 Domestic Tournament: एक ओर भारतीय टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में विश्व कप खेल रही है, इस कड़ी में बीसीसीआई ने डोमेस्टिक क्रिकेट का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। इस शेड्यूल में पूरे 10 टूर्नामेंट का ऐलान किया गया है।
02:16 PM Jun 07, 2024 IST | Abhinav Raj

BCCI Announced 10 Domestic Tournament: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 को लेकर सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में जबरदस्त क्रेज देखा जा रहा है। इस आईसीसी टूर्नामेंट का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में हो रहा है। भारतीय टीम ने विश्व कप का पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें टीम इंडिया की जीत हुई थी। अब भारत को अपना दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। यह मैच 9 जून को अमेरिका के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, इस कड़ी में बीसीसीआई ने 10 डोमेस्टिक टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है।


ये भी पढ़ें:- PAK vs USA: मोहम्मद आमिर के बचाव में उतरे जडेजा, कहा- ‘4 साल पहले अश्विन के साथ यही हुआ था’

'बीसीसीआई ने खत्म किया टॉस'

बीसीसीआई ने साल 2024-2025 में भारत में होने वाले तमाम डोमेस्टिक टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर दिया है। इन टूर्नामेंट में देशभर के सैकड़ों खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। आपको बता दें कि इन टूर्नामेंट में एक टूर्नामेंट सीके नायडू ट्रॉफी भी होने वाला है, जिसमें टॉस भी नहीं होगा। इन मैचों में उस टीम के पास पहले गेंदबाजी या बल्लेबाजी चुनने का विकल्प होगा, जो मेहमान टीम होगी। मेजबान टीम को इस टूर्नामेंट में थोड़ा त्याग करना होगा। मेजबान टीम के पास पहले गेंदबाजी या फिर पहले बल्लेबाजी चुनने का विकल्प नहीं होगा, ऐसे में यह भी देखने वाली बात होगी कि बीसीसीआई के इस नए नियम का क्या प्रभाव पड़ता है।

इस वीडियो में देखें पूरी रिपोर्ट...

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो