whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

VIDEO: एक या दो नहीं, BCCI ने IPL 2025 से पहले बनाए 10 नए नियम

IPL 2025: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 28 सितंबर को आगामी आईपीएल सीजन से पहले कई बड़े बदलाव किए हैं। सभी फ्रेंचाइजी अब 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। इसके अलावा भी कई नए बदलाव हुए हैं।
08:36 PM Sep 29, 2024 IST | Alsaba Zaya

IPL 2025: आईपीएल 2025 से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 28 सितंबर को आगामी मेगा ऑक्शन से पहले अपने नियम में कई बदलाव किए हैं। मेगा ऑक्शन की नीलामी से पहले अब सभी फ्रेंचाइजियां 10 नए नियम को फॉलो करेंगे। जिसमें 5 खिलाड़ियों के रिटेन के अलावा 1 आरटीएम कार्ड का उपयोग किया जा सकता है।

Advertisement

एक फ्रेंचाइजी ज्यादा से ज्यादा 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। जिसमें 1 आरटीएम कार्ड का उपयोग किया जा सकता है। इसके अलावा 20 करोड़ रुपये सभी फ्रेंचाइजी के लिए बढ़ाया गया है। यानी अब 120 करोड़ रुपये सभी टीमों के पर्स में होंगे। वहीं विदेशी खिलाड़ियों को लेकर भी बोर्ड ने बड़ा फैसला किया है। अगर कोई खिलाड़ी ऑक्शन में नाम देने के बाद आईपीएल नहीं खेलता है तो उस खिलाड़ी पर 2 साल का बैन लगा दिया जाएगा। इसके अलावा सभी खिलाड़ियों को मैच फीस मिलेगी। प्रत्येक खिलाड़ी को अब 7.75 लाख मैच भी मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए आप वीडियो देख सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- महिला टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान की किरकिरी, इस टीम ने दिखाए ‘दिन में तारे’

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो