whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चर्बी बढ़ने से शरीर में होते हैं कौन-कौन से नुकसान, जानें

Belly Fat Causes Disease: शरीर के किसी भी भाग में जमा फैट आपकी बॉडी शेप को ही नहीं बल्कि सेहत पर भी असर करता है। अकसर जब मोटापा बढ़ने लगता है तो पेट पर भी फैट जमा होने लगता है, लेकिन क्या आपको पता है कि ज्यादा फैट होना कई गंभीर बीमारियों की वजह बन सकता है। 
01:19 PM Mar 04, 2024 IST | Deepti Sharma

Belly Fat Causes Disease: आज के समय में लोगों की डाइट काफी चेंज हो गई है। अब लोग स्ट्रीट फूड पहले के मुकाबले ज्यादा खाने लगे हैं। ये सभी को पता है कि स्ट्रीट और चाइनीस फूड में मैदा भी इस्तेमाल ज्यादा होता है, जो हमारे शरीर के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है। बाहर का खाना खाने से लोगों में वेट गेन की समस्या ज्यादातर देखी जाती है और सबसे ज्यादा प्रॉब्लम पेट पर बढ़ा हुआ फैट होता है। कुछ लोग पेट की चर्बी को काफी लाइट लेते हैं, लेकिन क्या आपको मालूम है कि ये शरीर के लिए कितना हानिकारक हो सकता है।

कई डॉक्टरों का कहना है कि गलत डाइट और कई घंटों तक बैठकर एक जगह काम करते रहने से भी कमर और पेट के आसपास काफी फैट जमा होता है। अक्सर कई लोग यह सवाल करते हैं कि अगर शरीर में फैट ज्यादा हो रहा है, तो कैसे पता  लगेगा और क्योंकि कई बार इस चीज को नजरअंदाज करते रहते हैं। आइए जान लेते हैं चर्बी बढ़ने से शरीर पर क्या असर होता है और क्या-क्या बीमारियों का खतरा रहता है..

Disclaimer: ऊपर दी गई जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो