whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Rupauli चुनाव बना दिलचस्प, फिर Congress-RJD के बीच आए सांसद Pappu Yadav

Rupauli Seat Assembly By Election 2024 Bihar: बिहार विधानसभा उपचुनाव 2024 में एक बार फिर पप्पू यादव और आरजेडी आमने-सामने आ गए हैं। पूर्णिया जिले की रुपौली विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में इंडिया ब्लाॅक के तीनों दलों के बीच अपना प्रत्याशी उतारने को लेकर विवाद शुरू हो गया है।
01:07 PM Jun 18, 2024 IST | Rakesh Choudhary

Rupauli Seat Assembly By Election 2024 Bihar: बिहार के पूर्णिया जिले की रुपौली विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव पर एक बार फिर पप्पू यादव, आरजेडी और कांग्रेस के बीच आ गए हैं। क्योंकि वे यहां से सांसद हैं और यह सीट उनके लोकसभा क्षेत्र में भी आती है। पप्पू यादव चाहते हैं कि इस सीट से कांग्रेस का प्रत्याशी चुनाव लड़े। जबकि आरजेडी और सीपीआई माले यहां से अपना प्रत्याशी उतारना चाहते हैं। जबकि जेडीयू ने यहां से कलाधर मंडल को प्रत्याशी बनाया है।

बता दें कि इस सीट से बीमा भारती विधायक थीं, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले जेडीयू से इस्तीफा देकर वे आरजेडी में शामिल हो गई। आरजेडी ने उन्हें पूर्णिया संसदीय सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया। ऐसे में इस सीट से जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय करने वाले पप्पू यादव ने दावेदारी कर दी। जब आरजेडी नहीं मानी तो पप्पू यादव ने निर्दलीय नामांकन दाखिल कर दिया। चुनाव में पप्पू यादव ने बड़े मार्जिन से जीत हासिल की। रुपौली विधानसभा का पूरा समीकरण समझने के लिए देखें यह वीडियो स्टोरी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो