whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

2025 विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार BJP के साथ करेंगे खेला! तेजस्वी यादव पलटेंगे सत्ता?

CM Nitish Kumar break Alliance with BJP: क्या नीतीश कुमार 2025 विधानसभा चुनाव में बीजेपी से अलग हो जाएंगे? क्या बिहार विधानसभा चुनाव समय से पहले हो सकता है? जानें बिहार की सियासत में ये सारे सवाल क्यों उठ रहे हैं?
11:05 AM Sep 04, 2024 IST | Rakesh Choudhary

Bihar Politics: बिहार की सियासी हलचल का असर दिल्ली तक जरूर दिखता है। वजह साफ है नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू केंद्र सरकार में बड़ी किंगमेकर है। ऐसे में बिहार की सियासत में कुछ हो और ये मोदी सरकार पर प्रभाव ना डाले ऐसा नहीं हो सकता। अब खबर है कि नीतीश कुमार नवंबर 2025 की बजाय इसी साल विधानसभा चुनाव करवाना चाहते हैं। इसके पीछे बड़ी वजह सत्ता विरोधी लहर है जिसका सामना कर पाना नीतीश कुमार के बड़ी चुनौती भरा होगा। इसलिए नीतीश कुमार चाहते हैं कि लोकसभा चुनाव के जरिए माहौल एनडीए के पक्ष में है ऐसे में चुनाव अगले साल होने की बजाय इसी साल करा लेना चाहिए। हालांकि नीतीश के इस प्लान पर बीजेपी सहमत होगी या नहीं, ये देखने वाली बात होगी।

अगर बीजेपी नीतीश कुमार के इस प्लान से सहमत नहीं होती है तो हो सकता है कि नीतीश कुमार 2025 के चुनाव में बीजेपी के साथ ना जाकर आरजेडी के साथ जा सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो बीजेपी को बड़ा झटका लगेगा। केंद्र में मोदी सरकार अल्पमत में आ सकती है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो