खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Lok Sabha Election: बिहार में सीट बंटवारे पर कहां फंसा पेच? NDA में घमासान तेज, देखिए Video

Bihar Lok Sabha Seat Sharing In NDA: लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट में भाजपा ने बिहार की एक भी सीट पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। इसे देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य में सीट बंटवारे को लेकर अभी पेच फंसा हुआ है। दरअसल, कौन सी पार्टी कितनी और कौन सी सीट पर चुनाव लड़ेगी, इसे लेकर अभी एनडीए में चर्चा चल रही है।
12:53 PM Mar 03, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

Bihar Lok Sabha Seat Sharing In NDA : भाजपा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें 16 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 195 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। लेकिन, 40 लोकसभा सीटों वाले बिहार में एक भी सीट पर कोई नाम फाइनल नहीं किया गया है।

Advertisement

यहां एनडीए में अभी तक सीट बंटवारे को लेकर बात फाइनल नहीं हो पाई है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस समस्या को हल करने के लिए 6 मार्च को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। वैसे भाजपा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के बीच सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय हो गया है लेकिन बाकी सहयोगी दलों के साथ अभी चर्चा चल रही है।

बता दें कि बिहार में एनडीए में छह दल शामिल हैं। भाजपा और जदयू के अलावा लोजपा के दोनों हिस्से, उपेंद्र कुशवाहा का राष्ट्रीय लोक मोर्चा और जीतनराम मांझी की हम पार्टी इसका हिस्सा हैं। सूत्रों का कहना है कि पेच फंसा जरूर है लेकिन एक-दो दिन के अंदर-अंदर इसे सुलझा लिया जाएगा और ऐसा होते ही प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Bihar Politicslok sabha election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement