बिहार चुनाव से पहले तेजस्वी ने खेला बड़ा दांव, बिगाड़ेगा सबके समीकरण

Bihar Tejashwi Yadav MYK Plan: बिहार चुनाव से पहले तेजस्वी यादव ने एक बड़ा दांव चल दिया है, जिससे एनडीए की टेशन बढ़ती नजर आ रही है। आइए जानते हैं कि तेजस्वी यादव के MYK प्लान का क्या मतलब है?

Tejashwi Yadav MYK Plan Bihar News: लोकसभा चुनाव 2024 में अखिलेश यादव का PDA प्लान काफी हद तक सफल साबित हुआ था। इसी प्लान की बदौलत सपा ने देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में बीजेपी को करारी शिकस्त दी थी। वहीं बिहार में तमाम कोशिशों के बावजूद तेजस्वी यादव एनडीए को पछाड़ने में नाकाम रहे थे। मगर अब तेजस्वी यादव अपने पिता लालू यादव के नक्शे कदम पर चल पड़े हैं। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने एक बड़ा दांव खेलते हुए MYK का नारा दे दिया है। लालू यादव के 'माय' समीकरण में अब 'के' यानी कुशवाहा की भी एंट्री हो गई है।

जगदेव प्रसाद की शहादत दिवस पर तेजस्वी ने MYK का जिक्र करके बिहार की सियासत में भूचाल ला दिया है। तेजस्वी का कहना है कि यादव और कुशवाहा के बीच अब लड़ाई नहीं होगी। आरजेडी अब MYK यानी मुस्लिम-यादव-कुशवाहा की राजनीति पर फोकस करेगी। जाहिर है तेजस्वी की यह नई बिसात जेडीयू और बीजेपी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है। आइए जानतें हैं कि आखिर इसके क्या मायने हैं? देखें वीडियो...

Advertisement

Advertisement
Open in App
Tags :