खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

देश के लोकसभा चुनाव में विदेशी राजनीतिक पार्टियां भी करेंगी शिरकत, US को क्यों नहीं बुलाया

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी चुनावी रणनीति बना ली है। इस चुनाव में विदेश की राजनीतिक पार्टियां भी शिरकत करेंगी। आइए जानते हैं कि इसके पीछे की क्या वजह है?
06:51 PM Apr 11, 2024 IST | Deepak Pandey
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर लिया है। 19 अप्रैल से शुरू होने वाले चुनाव में सिर्फ एक हफ्ते ही बचे हैं। इस चुनाव में कई देशों के राजनीतिक पार्टियों को बुलाया गया है। आइए जानते हैं कि इसके पीछे की क्या वजह है?

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दुनिया की 25 राजनीतिक पार्टियों को भारत आने का न्योता दिया है, जिसमें से 13 दलों ने अपनी सहमति जता दी है। इन पार्टियों को बुलाने का मकसद भारत की चुनाव प्रक्रिया और भाजपा की कैंपेन स्ट्रैटजी से अवगत कराना है। हालांकि, भाजपा ने अमेरिका की राजनीतिक पार्टी सत्ताधारी डेमोक्रेट्स और विपक्षी रिपब्लिकन को निमंत्रण नहीं दिया, क्योंकि यूएस में राष्ट्रपति चुनाव हो रहा है। भाजपा जल्द ही बताएगी कि किस देश से कौन से पार्टी भारत के लोकसभा चुनाव को अवलोकन करने के लिए आएगी।

Advertisement
Tags :
BJPlok sabha election 2024PM Modi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement