whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: राजीव प्रताप रुडी ने बोली ऐसी अंग्रेजी! सदन में लगने लगे ठहाके; जानें मामला

Saran MP Rajiv Pratap Rudy: बिहार के सारण से भाजपा सांसद राजीव प्रताप रुडी और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के बीच संसद में हल्के-फुल्के क्षण देखने को मिले। दोनों के बीच ऐसी बातचीत हुई कि सदन में मौजूद दूसरे माननीय भी हंसे बिना नहीं रह सके। आइए जानते हैं कि ऐसा क्या हुआ?
07:00 PM Jul 27, 2024 IST | Parmod chaudhary

Lok Sabha Speaker Om Birla: जब भी संसद सत्र होता है तो लोकसभा हो या राज्यसभा, विपक्ष और सत्तापक्ष के बीच तीखी बहस देखने को मिलती है। विपक्ष के नेता सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ते, बस मुद्दा मिलना चाहिए। कई बार तो नौबत इससे भी आगे आ जाती है। सदन की कार्यवाही चलती नहीं और इससे स्थगित करना पड़ता है। लेकिन इसके ठीक विपरित ऐसा मामला सामने आया है, जब सदन में हल्के-फुल्के क्षण देखने को मिले। वो भी बिहार के बीजेपी सांसद और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के बीच।

दरअसल कार्यवाही के दौरान सारण के सांसद ने ग्रीनफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ ही जिलों के विकास के लिए कमेटी और इससे जुड़े प्राइवेट मेंबर बिल को पेश किया था। इस दौरान वे अपनी बात अंग्रेजी में रखने लगे। इसी बीच उनको ओम बिरला ने टोक दिया। बिरला ने कहा कि वे जिस इलाके से चुनकर आते हैं, वहां के मतदाता हिंदी को अधिक समझते हैं। सारण के सांसद राजीव ने जो उत्तर उनको दिया। सदन में ठहाके लगने लगे।

बीजेपी सांसद रुडी ने ओम बिरला से कहा कि कई बार सदन को ये भी बताना होता है कि उनको भी अंग्रेजी आती है। रुडी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि आपको तो पता है कि नेताओं की आज क्या इमेज बनी है? कई नए सांसद चुनकर आए हैं। रुडी से पहले गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने भी अपना बिल पेश किया। केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सदन में मांग की कि केरल हाई कोर्ट की परमानेंट बेंच को स्थापित किया जाए। 35 साल से कम उम्र के लोगों के लिए भी लोकसभा की 10 फीसदी सीटों को रिजर्व किया जाए। देखिए यह खास रिपोर्ट...

यह वीडियो भी देखें:Video: 2027 में BJP के हाथ से निकल जाएगा यूपी! क्या कहता है आशुतोष का गणित?

यह वीडियो भी देखें:नेता प्रतिपक्ष को सरकारी बंगला हुआ अलॉट, Video में देखें कैसा है राहुल गांधी का नया घर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो