खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: राजीव प्रताप रुडी ने बोली ऐसी अंग्रेजी! सदन में लगने लगे ठहाके; जानें मामला

Saran MP Rajiv Pratap Rudy: बिहार के सारण से भाजपा सांसद राजीव प्रताप रुडी और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के बीच संसद में हल्के-फुल्के क्षण देखने को मिले। दोनों के बीच ऐसी बातचीत हुई कि सदन में मौजूद दूसरे माननीय भी हंसे बिना नहीं रह सके। आइए जानते हैं कि ऐसा क्या हुआ?
07:00 PM Jul 27, 2024 IST | Parmod chaudhary
Advertisement

Lok Sabha Speaker Om Birla: जब भी संसद सत्र होता है तो लोकसभा हो या राज्यसभा, विपक्ष और सत्तापक्ष के बीच तीखी बहस देखने को मिलती है। विपक्ष के नेता सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ते, बस मुद्दा मिलना चाहिए। कई बार तो नौबत इससे भी आगे आ जाती है। सदन की कार्यवाही चलती नहीं और इससे स्थगित करना पड़ता है। लेकिन इसके ठीक विपरित ऐसा मामला सामने आया है, जब सदन में हल्के-फुल्के क्षण देखने को मिले। वो भी बिहार के बीजेपी सांसद और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के बीच।

Advertisement

दरअसल कार्यवाही के दौरान सारण के सांसद ने ग्रीनफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ ही जिलों के विकास के लिए कमेटी और इससे जुड़े प्राइवेट मेंबर बिल को पेश किया था। इस दौरान वे अपनी बात अंग्रेजी में रखने लगे। इसी बीच उनको ओम बिरला ने टोक दिया। बिरला ने कहा कि वे जिस इलाके से चुनकर आते हैं, वहां के मतदाता हिंदी को अधिक समझते हैं। सारण के सांसद राजीव ने जो उत्तर उनको दिया। सदन में ठहाके लगने लगे।

बीजेपी सांसद रुडी ने ओम बिरला से कहा कि कई बार सदन को ये भी बताना होता है कि उनको भी अंग्रेजी आती है। रुडी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि आपको तो पता है कि नेताओं की आज क्या इमेज बनी है? कई नए सांसद चुनकर आए हैं। रुडी से पहले गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने भी अपना बिल पेश किया। केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सदन में मांग की कि केरल हाई कोर्ट की परमानेंट बेंच को स्थापित किया जाए। 35 साल से कम उम्र के लोगों के लिए भी लोकसभा की 10 फीसदी सीटों को रिजर्व किया जाए। देखिए यह खास रिपोर्ट...

यह वीडियो भी देखें:Video: 2027 में BJP के हाथ से निकल जाएगा यूपी! क्या कहता है आशुतोष का गणित?

Advertisement

यह वीडियो भी देखें:नेता प्रतिपक्ष को सरकारी बंगला हुआ अलॉट, Video में देखें कैसा है राहुल गांधी का नया घर

Advertisement
Tags :
Rajiv Pratap Rudy
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement