खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mayawati के इस दांव में फंसे विरोधी ! BJP और सपा की बढ़ी 'मुश्किलें'... BSP की नई लिस्ट ने 'चौंकाया'

BSP Candidate List Analysis: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर रहे हैं। हाल ही में, मायावती की पार्टी बसपा ने अपने 12 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की है।
09:33 PM Apr 04, 2024 IST | Prerna Joshi
Advertisement

BSP Lok Sabha Candidate List Analysis: मायावती की पार्टी बसपा ने लखनऊ लोकसभा सीट पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ मुस्लिम उम्मीदवार सर्वर मलिक को खड़ा किया है। वहीं, मैनपुरी से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव के खिलाफ गैर-यादव ओबीसी गुलशन देव शाक्य को मैदान में उतारकर दांव खेला है।

Advertisement

इसके अलावा, कन्नौज में सपा के यादव परिवार के सामने एक और मुस्लिम इमरान बिन जफर को टिकट दिया गया है। दरअसल, बसपा ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने 12 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी करते हुए इन नामों की घोषणा की। इसके साथ-साथ बसपा ने अब तक उत्तर प्रदेश में 36 लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

बॉक्सर विजेंद्र सिंह के भाजपा में शामिल होने के बाद बसपा ने भाजपा के जाट समुदाय में सेंध लगाने के लिए मथुरा से अपने उम्मीदवार कमलकांत उपमन्यु को मैदान में उतारा है। भाजपा द्वारा गाजियाबाद सीट से दो बार के सांसद और केंद्रीय मंत्री जनरल वी के सिंह की जगह पर पार्टी विधायक अतुल गर्ग को टिकट देने के बाद बसपा ने राजपूत नंदकिशोर पुंडीर को गाजियाबाद सीट से मैदान में उतार दिया है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
BSPlok sabha election 2024mayawati
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement