whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Budget 2024-25: नीतीश-नायडू ने PM मोदी के सामने रखी ये डिमांड, BJP की बढ़ गई टेंशन

Budget 2024-25: नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू ने बजट से पहले केंद्र सरकार और वित्त मंत्री को अपनी मांगों से अवगत करा दिया है। हालांकि उनकी मांगें इतनी ज्यादा है कि ये पीएम मोदी के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं।
02:13 PM Jul 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary

Budget 2024-25: मोदी 3.0 का पहला बजट कब पेश किया जाएगा ये तो सभी जान गए है लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि बीजेपी के दो बड़े सहयोगियों ने बजट से पहले पीएम मोदी और केंद्र सरकार सेे भारी भरकम डिमांड कर डाली है। जानकारी के अनुसार नीतीश और नायडू ने पीएम मोदी से बजट में विशेष सहायता पैकेज की मांग की है। इसके साथ ही राज्य द्वारा लिए जाने वाले कर्ज की सीमा को भी बढ़ाने के लिए कहा है। ताकि अधिक से अधिक कर्ज लिया जा सके। बता दें कि नायडू की पार्टी टीडीपी के 16 सांसद है वहीं नीतीश की पार्टी जेडीयू के 12 सांसद हैं। दोनों के सहयोग से ही पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं वहीं बीजेपी तीसरी बार सरकार बना पाने में सफलता हासिल कर पाई है। अब आपको बताते हैं नायूड और नीतीश ने क्या डिमांड रखी है।

Advertisement

आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने वियजवाड़ा, विशाखापत्तनम और अमरावती में मेट्रो परियोजनाओं, एक लाइट रेल परियोजना, विजयवाड़ा से मुंबई और नई तक वंदे भारत ट्रेन की मांग उन्होंने की है। इसके अलावा पिछड़े जिलों के लिए अनुदान और रामायपट्टनम् बंदरगाह और कडप्पा में भी एक एकीकृत इस्पात संयंत्र जैसी ढांचा परियोजनाओं के केंद्रीय सहायता मागी हे। वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमान ने इस सप्ताह की शुरुआत में नीतीश-नायडू ने पीएम मोदी से मुलाकात की। ऐसे में वीडियो के जरिए समझते हैं दोनों की डिमांड...

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो