खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छात्रों का भविष्य ‘ठेके’ पर? एंटी पेपर लीक कानून से बंद होगा धांधली का ‘खेल’? देखें Video

NEET 2024 UGC NET Exam Controversy: केंद्र सरकार ने शुक्रवार रात 12 बजे एंटी पेपर लीक कानून बनाकर नीट यूजी 2024 और यूजीसी नेट को लेकर छिड़ी बयानबाजी को काफी हद तक रोकने की कोशिश की है। इस बीच सरकार ने कल सीएसआईआर नेट का एग्जाम भी रद्द कर दिया। कानून समझने के लिए देखें यह Video
02:44 PM Jun 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
Advertisement

Anti Paper Leak Law 2024: देश में UGC NET, CSIR NET की परीक्षाएं रद्द हो चुकी हैं। इन दोनों ही परीक्षाओं के पेपर पहले ही लीक हो चुके हैं। सरकार को जब इसकी जानकारी हुई तो सीबीआई का जांच सौंपने के साथ ही दोनों ही परीक्षाओं को रद्द कर दिया। इस बीच सरकार ने लोगों के गुस्से को काबू में करने के लिए पेपर लीक कानून शुक्रवार देर रात नोटिफाई कर दिया। ऐसे में अब सवाल यह है कि क्या तपती गर्मी देश के एक हिस्से से दूसरे हिस्से में जाकर परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के साथ होने वाला खिलवाड़ खत्म हो जाएगा? क्या पेपर लीक के आरोपियों को सजा मिल पाएगी? क्या कानून बनाने भर से पेपर लीक होने बंद हो जाएंगे? ऐसे कई सवाल जिनके जवाब फिलहाल देश की जनता तलाश रही है क्योंकि इस घटना का सीधा सरोकार बच्चों से होता है।

Advertisement

न्यूज 24 के वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन ने कहा कि देश में बच्चों का भविष्य इन दिनों दांव पर है। देश में एकीकृत परीक्षा कराने के लिए मोदी सरकार ने 8 साल पहले NTA की स्थापना की थी। यह एजेंसी साल भर में 15 परीक्षाएं कराती हैं। यानी एक महीने में 3 परीक्षाएं, लेकिन फिलहाल इसके द्वारा कराई जाने वाली दो परीक्षाएं रद्द हो चुकी हैं। इस बीच सरकार एनटीए की समीक्षा के लिए कमेटी बना चुकी है। ऐसे में सभी की नजरें 8 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई पर टिकी है। Video में देखें न्यूज 24 के वरिष्ठ पत्रकार राजीव रंजन ने नये एंटी पेपर लीक कानून को लेकर क्या कहा?

Advertisement
Tags :
Anti Paper Leak Act 2024NEET 2024 ControversyntaUGC NET Exam 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement