खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या आप को भी सीने में हल्का-हल्का दर्द होता है? जानें कारण और बचाव

Chest Pain Causes And Prevention: कई बार सीने में अचानक तेज दर्द होना हार्ट अटैक का संकेत हो सकता है, लेकिन लगातार छाती में दर्द हो, तो इसके कई कारण हो सकते हैं। इन कारणों को समझने के साथ ही बचाव भी जानें, जो आपको किसी आने वाले खतरे से बचा सकते हैं। 
08:00 AM Mar 02, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Chest Pain Causes And Prevention: क्या एक्सरसाइज करते-करते थकने लगते हैं आप? थोड़ा भागने पर ही क्या आपकी हार्ट बीट तेज हो जाती है? तो जरा सभल कर रहें, ये सीने में होने वाला दर्द है, जो बीच-बीच में आपको ऐसे संकेत देने लगता है। सीने में दर्द कई कारणों से हो सकता है और दर्द तेज दर्द से लेकर धीमें तक अलग-अलग होता है।

Advertisement

कभी-कभी सीने में दर्द और जलन महसूस होती है और कुछ युवा लोगों में तो सीने का दर्द गर्दन से जबड़े तक जा सकता है और आर्म तक भी फैल सकता है। इसलिए सीने के दर्द को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। आजकल संग एज में हार्ट अटैक क्यों बढ़ रहे हैं, कैसे लक्षण दिखते हैं सीने में दर्द होने पर, आइए इसके कारण को समझें और साथ ही जान लेते हैं, कैसे करें बचाव।

Disclaimer: उपरोक्त जानकारी पर अमल करने से पहले डॉक्टर या हेल्थ एक्सपर्ट की राय अवश्य ले लें। News24 की ओर से कोई जानकारी का दावा नहीं किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
chest painhealth news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement