whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कांग्रेस ने ढूंढ लिया भाजपा को हराने का फॉर्मूला? 'जर्मनी मॉडल' पर कर रही तैयारी, देखिए Video

Congress Working On Germany Model For Manifesto: केंद्र सरकार को बेरोजगारी और युवाओं के मुद्दों पर घेरने वाली कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जर्मनी के शिक्षा मॉडल पर बना रही है। पार्टी नेताओं का मानना है कि यह मॉडल बेरोजगारी की समस्या दूर करेगा और युवाओं को आकर्षित करेगा।
10:26 AM Mar 04, 2024 IST | Gaurav Pandey

Congress Working On Germany Model For Manifesto : लोकसभा चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं बचे हैं। भाजपा लगातार तीसरी बार केंद्र की सत्ता हासिल करने की तैयारी में है तो कांग्रेस उसे हराने की कोशिशें कर रही है। जानकारी मिली है कि इसे लेकर कांग्रेस अपने घोषणापत्र यानी मैनिफेस्टो पर तेजी से काम कर रही है और इसके लिए जर्मनी के दोहरी शिक्षा के मॉडल को अपना रही है।

जर्मनी के इस मॉडल में वोकेशनल एजुकेशन और ट्रेनिंग सिस्टम को एक साथ रखा जाता है। इसके तहत छात्रों को वोकेशनल स्कूल में पढ़ाई करते हुए ही काम करने का मौका मिलता है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी भाजपा पर आरोप लगाती रही है कि वह युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रही है और बेरोजगारी की चुनौती हल नहीं कर पा रही है। इसलिए कांग्रेस अपना मैनिफेस्टो इस मॉडल के आधार पर बना रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो