whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Covishield लगने के बाद हुई बेटी की मौत! सीरम इंस्टीट्यूट के खिलाफ कोर्ट पहुंचे मां-बाप

Covishield Vaccine Side Effects : जुलाई 2021 में कोरोना काल के दौरान अधिकतर लोगों की तरह 2 लड़कियों को भी कोविशील्ड वैक्सीन की डोज लगाई गई थी। लेकिन, इसके बाद दोनों की मौत हो गई थी। अब उनके माता-पिता इस वैक्सीन का उत्पादन करने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के खिलाफ कोर्ट में शिकायत करने की तैयारी कर रहे हैं।
08:13 PM May 02, 2024 IST | Gaurav Pandey

जब कोरोना वायरस वैश्विक महामारी भारत समेत पूरी दुनिया के लिए संकट का सबब बनी हुई थी तब इसकी वैक्सीन संजीवनी की तरह सामने आई थी। लेकिन अब उसी वैक्सीन को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। कोरोना काल के दौरान दो बच्चियों की कथित तौर पर कोविशील्ड वैक्सीन लगवाने के बाद जान चली गई थी। अब उनके माता-पिता ने वैक्सीन मैन्युफैक्चर करने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाने का मन बनाया है।

दोनों बच्चियों के माता-पिता ने कहा है कि ब्रिटेन की फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका ने यह माना है कि उसकी वैक्सीन की खुराक से कुछ मामलों में खतरनाक साइड इफेक्ट्स देखने को मिल सकते हैं। बता दें कि एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने मिलकर कोविशील्ड वैक्सीन को डेवलप किया था और सीरम इंस्टीट्यूट ने इसका उत्पादन किया था। बता दें कि जुलाई 2021 में श्री आम्ट्री और करुण्या नाम की दो बच्चियों की मौत हो गई थी। दोनों को कोविशील्ड वैक्सीन की डोज लगाई गई थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो