होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Covishield लगने के बाद हुई बेटी की मौत! सीरम इंस्टीट्यूट के खिलाफ कोर्ट पहुंचे मां-बाप

Covishield Vaccine Side Effects : जुलाई 2021 में कोरोना काल के दौरान अधिकतर लोगों की तरह 2 लड़कियों को भी कोविशील्ड वैक्सीन की डोज लगाई गई थी। लेकिन, इसके बाद दोनों की मौत हो गई थी। अब उनके माता-पिता इस वैक्सीन का उत्पादन करने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के खिलाफ कोर्ट में शिकायत करने की तैयारी कर रहे हैं।
08:13 PM May 02, 2024 IST | Gaurav Pandey
Advertisement

जब कोरोना वायरस वैश्विक महामारी भारत समेत पूरी दुनिया के लिए संकट का सबब बनी हुई थी तब इसकी वैक्सीन संजीवनी की तरह सामने आई थी। लेकिन अब उसी वैक्सीन को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। कोरोना काल के दौरान दो बच्चियों की कथित तौर पर कोविशील्ड वैक्सीन लगवाने के बाद जान चली गई थी। अब उनके माता-पिता ने वैक्सीन मैन्युफैक्चर करने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाने का मन बनाया है।

Advertisement

दोनों बच्चियों के माता-पिता ने कहा है कि ब्रिटेन की फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका ने यह माना है कि उसकी वैक्सीन की खुराक से कुछ मामलों में खतरनाक साइड इफेक्ट्स देखने को मिल सकते हैं। बता दें कि एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने मिलकर कोविशील्ड वैक्सीन को डेवलप किया था और सीरम इंस्टीट्यूट ने इसका उत्पादन किया था। बता दें कि जुलाई 2021 में श्री आम्ट्री और करुण्या नाम की दो बच्चियों की मौत हो गई थी। दोनों को कोविशील्ड वैक्सीन की डोज लगाई गई थी।

Open in App
Advertisement
Tags :
covid vaccineCovishieldSerum Institute of Indiaspecial-news
Advertisement
Advertisement