चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली का सबसे गहरा मेट्रो स्टेशन कौन-सा? राजधानी में आधे से ज्यादा लोगों को नहीं होगा पता

Deepest Station Of Delhi Metro: दिल्ली में ट्रैवल करने के लिए मेट्रो को सहूलियत भरा मीडियम माना जाता है। रोजाना लगभग आधे से ज्यादा दिल्ली की जनता मेट्रो से ही सफर करती है। इस बीच क्या आप जानते हैं कि दिल्ली मेट्रो का सबसे गहरा स्टेशन कौन-सा है?
02:23 PM Apr 28, 2024 IST | Prerna Joshi
Advertisement

Deepest Delhi Metro Station: देश की राजधानी दिल्ली में दूर-दूर से लोग आकर बसे हुए हैं। दिल्ली में हर तरह का खाना, सस्ते कपड़े और घूमने जैसी कई सुविधाएं हैं। यहां कई साल से मेट्रो चलती आ रही है जिसका कई सारे लोग रोजाना इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में क्या आपको पता है दिल्ली मेट्रो का सबसे गहरा मेट्रो स्टेशन कौन-सा है? यह है हौज खास मेट्रो जिसमें कुल 23 एस्केलेटर और 9 लिफ्ट्स हैं। सवाल उठता है कि हौज खास दिल्ली मेट्रो का सबसे गहरा मेट्रो स्टेशन कैसे बना?

Advertisement

दिल्ली मेट्रो राजधानी दिल्ली को जोड़ने का एक साधन माना जाता है। जहां इसे ट्रेवल का सबसे फास्ट मीडियम माना जाता है वहीं इसकी कंट्रोवर्सी भी काफी फेमस है। यह जितना सहूलियत भरा है यहां उतनी ही भीड़ देखी जाती है। हौज खास एक इंटरचेंजिंग स्टेशन है जो येलो और मजेंटा लाइन पर है। इसे अभी तक का सबसे गहरा मेट्रो स्टेशन माना जाता है। इसे 29 मीटर अंडरग्राउंड बनाया गया है।

Advertisement
Tags :
Delhi Metro
Advertisement
Advertisement