whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IPL 2024: प्लेऑफ की रेस से 3 टीमें बाहर, 1 ने किया क्वालीफाई, 6 टीमों की बढ़ी टेंशन

IPL 2024 Playoffs: आईपीएल के इस सीजन से गुजरात टाइटंस की टीम भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। अब 6 टीमों के बीच असली मुकाबला बचा है।
11:57 PM May 13, 2024 IST | Pushpendra Sharma

IPL 2024 Playoffs: गुजरात टाइटंस की टीम बिना मैच खेले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। सोमवार को अहमदाबाद में हुई बारिश ने गुजरात टाइटंस का खेल बिगाड़ दिया। मैच को रद्द कर दिया गया। इसके बाद दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट दिया गया। गुजरात टाइटंस इस एक अंक के साथ प्लेऑफ से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई। टाइटंस के बाहर होने के बाद 6 टीमों की टेंशन बढ़ी हुई है।

टाइटंस के पास अब 13 मैचों में 11 अंक ही रह गए हैं। यदि वह अगला मैच जीत भी लेती है तो उसके पास 13 अंक ही हो पाएंगे। जबकि 14 अंक पहले से ही चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के पास हैं। ऐसे में टाइटंस इस समीकरण के साथ बाहर हो गई है।

प्लेऑफ की तस्वीर होने लगी साफ

टाइटंस की इस हार ने प्लेऑफ की पॉइंट्स टेबल को हिलाकर रख दिया है। इससे प्लेऑफ की तस्वीर भी लगभग साफ होने लगी है। अब 10 में से तीन टीमें- गुजरात टाइटंस, पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस प्लेऑफ से बाहर हैं तो वहीं केकेआर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। केकेआर को इस एक पॉइंट के साथ तगड़ा फायदा हुआ है। वह अब टॉप-2 में रहेगी। जिससे उसे प्लेऑफ में पहुंचने के दो मौके मिलेंगे, लेकिन असली जंग 6 टीमों के बीच बची है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: जोस बटलर, विल जैक्स और रीस टॉप्ले ने छोड़ा टीम का साथ, घर हुए रवाना 

इसमें राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, सन राइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के नाम शामिल हैं। सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के अलावा बाकी की 4 टीमें 13 मुकाबले खेल चुकी हैं।

तीन टीमों के बीच तगड़ी फाइट

सीएसके के पास 13 मैच बाद 14 अंक, आरसीबी के पास 13 मैच बाद 12 अंक और दिल्ली कैपिटल्स के पास 13 मैच बाद 12 अंक हैं। जबकि आरआर के पास 12 मैच बाद 16, एसआरएच के पास 12 मैच बाद 14 और एलएसजी के पास 12 मैच बाद 12 अंक हैं। इन तीन टीमों के पास अभी मौके ज्यादा हैं। जबकि असली खतरा सीएसके, आरसीबी और डीसी पर बना हुआ है क्योंकि उनके पास सिर्फ एक मैच है। सीएसके और आरसीबी तो खुद एक-दूसरे से भिड़ने वाली हैं। जबकि डीसी का मुकाबला मंगलवार को एलएसजी से होना है। यदि डीसी हारती है तो प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी। अब लीग के सिर्फ 7 मुकाबले बचे हैं। ऐसे में देखना होगा कि कौनसी टीम बाजी मारती है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: संजीव गोयनका-केएल राहुल विवाद पर LSG कोच लांस क्लूजनर ने तोड़ी चुप्पी, बोले- ये चाय के प्याले में तूफान 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो