whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Delhi Mayor Election 2024: Congress ने क्यों दिया AAP को समर्थन, क्या हैं इसके सियासी मायने?

Delhi MCD Election: देश के बाकी हिस्सों समेत नई दिल्ली में भी लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। आने वाले दिनों में यहां मेयर का चुनाव होना है। इसके करीब 6 महीने बाद विधानसभा चुनाव होंगे। लोकसभा चुनाव में पहले ही आम आदमी पार्टी और कांग्रेस साथ हैं और अब कांग्रेस ने मेयर चुनाव में भी आप को समर्थन देने का फैसला किया है। चर्चा है कि कांग्रेस ने यह फैसला आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए लिया है। इस वीडियो में समझिए कांग्रेस के इस कदम के सियासी मायने क्या हैं।
05:24 PM Apr 21, 2024 IST | Gaurav Pandey

Congress Supporting AAP in Delhi MCD Election : देश में एक और लोकसभा चुनाव चल रहे हैं तो दूसरी ओर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मेयर के लिए चुनाव भी होने वाले हैं। 26 अप्रैल को होने वाले इस चुनाव में कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (आप) को समर्थन देने का ऐलान किया है। इसके लिए पार्टी ने अपनी ओर से कई शर्त भी नहीं रखी है। ऐसे में सवाल उठता है कि इसमें कांग्रेस का क्या फायदा है और उसके इस कदम का सियासी मतलब क्या है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिल भारद्वाज का कहना है कि आप ने मेयर चुनाव के लिए हमसे समर्थन मांगा था। इसे लेकर दोनों दलों के नेताओं ने बैठक की थी। उन्होंने कहा कि पिछले 1 साल से न तो स्टैंडिंग कमेटी गठित की गई है न ही कोई और ही काम हुआ है। इस वजह से दिल्ली में विकास का काम रुका है। हम चाहते हैं ऐसा न हो इसीलिए हमने आप को समर्थन देने का फैसला किया है। बता दें कि नई दिल्ली में इसी साल विधानसभा चुनाव का आयोजन भी होना है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो