whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Video: कुलदेवता की इस तरह करें पूजा; देव दोष से मिलेगा छुटकारा, बरसेगा धन!

Kuldevi Puja Vidhi: कुलदेवी या कुलदेवता के नाराज होने से व्यक्ति का जीवन बर्बाद हो जाता है। इसके कारण देव दोष तो लगता ही है। साथ ही तरक्की पर भी ब्रेक लग जाता है। आइए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं कुलदेवता को प्रसन्न करने के उपायों के बारे में।
06:00 AM Aug 26, 2024 IST | Nidhi Jain

Kuldevi Puja Vidhi: प्रत्येक घर के कुलदेवी या कुलदेवता होते हैं। धार्मिक मान्यता के अनुसार, जो लोग नियमित रूप से कुलदेवी या कुलदेवता की पूजा करते हैं, उन्हें कभी भी किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है। वहीं जिन लोगों से उनके कुलदेवी या कुलदेवता नाराज होते हैं, वहां कभी भी बरकत नहीं होती है। किसी न किसी कारण घरवालों को हमेशा तनाव रहता है। इसके अलावा देव दोष भी लगता है, जिसका बुरा प्रभाव एक या दो साल नहीं बल्कि तीन पीढ़ियों तक रहता है। ऐसे में जरूरी है कि आप उन्हें सदा प्रसन्न रखें। कुलदेवी या कुलदेवता की नियमित रूप से पूजा करने से भी उनका विशेष आशीर्वाद प्राप्त किया जा सकता है।

चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं कुलदेवता को प्रसन्न करने के उपायों के बारे में, जिनकी मदद से साधक को देव दोष से मुक्ति मिल सकती है। यदि आप भी जानना चाहते हैं उन उपायों के बारे में, तो इसके लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- Janmashtami के दिन लोटे में ये 2 चीजें मिलाकर दें तुलसी को जल, पैसों की कमी से मिलेगा छुटकारा!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो