खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गोली खाने के बाद क्‍या ट्रंप का राष्‍ट्रपत‍ि बनना तय? इतिहास के पन्नों में छिपा है जवाब

Donald Trump Firing Case: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले की खबर हर तरफ चर्चा में है। हालांकि इस हमले को आगामी चुनाव में ट्रंप की जीत से जोड़ा जा रहा है। कई लोगों ने अमेरिकी चुनाव में ट्रंप की जीत को कन्फर्म मान लिया है। आइए जानते हैं क्या है इसकी वजह?
04:04 PM Jul 15, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Donald Trump Firing Case: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर बीते दिन कई राउंड की फायरिंग हुई। इसमें एक गोली ट्रंप के कान को छूकर भी निकली। मगर इसके बावजूद ट्रंप फाइट-फाइट चिल्लाते रहे। हालांकि ये पहली बार नहीं है जब किसी बड़ी राजनीतिक हस्ती पर जानलेवा हमला हुआ है। इससे पहले भी कई नेता हमले का शिकार हुए। वहीं हमले के बाद उनकी पार्टी को जनता की खूब सहानुभूति मिली और अगले चुनाव में उनकी पार्टी भारी बहुमत के साथ सत्ता में आई।

Advertisement

इस लिस्ट में अमेरिका के ही दो राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन और अब्राहम लिंकन का नाम शामिल है। दोनों ही रिपब्लिकन पार्टी के नेता थे और दोनों की मौत के बाद रिपब्लिकन पार्टी ने जीत हासिल की थी। इसके अलावा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी पर भी गोलियां चली थीं। इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने केंद्र में सरकार बनाई थी। दुनिया के अलग-अलग देशों में ऐसे कई उदाहरण मौजूद हैं। ऐसे में सवाल ये है कि क्या अमेरिका के आगामी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और रिपब्लिकन पार्टी फिर से वापसी करेंगे? देखें वीडियो...

Advertisement
Tags :
Donald Trumpworld news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement